CRPF पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद, एक नागरिक की मौत

national

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में CRPF की टीम पर आतंकी हमले में एक जवान बलिदान हो गया जबकि एक नागरिक की भी मौत हो गई। दो जवान गंभीर रूप से घायल हैं जबकि एक जवान को मामूली चोट आई है।  उत्तरी कश्मीर में सोपोर के रेबन मॉडल टाउन में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर हमला किया है। तीन जवान और एक आम आदमी जख्मी बताया जा रहा है। आतंकियों ने पुलवामा में पोस्ट आफिस के पास सीआरपीएफ की 183वीं वाहिनी के जवानों पर ग्रेनेड से हमला किया हैं।

जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर के सोपोर में CRPF की टीम पर आतंकी हमले में कई जवानों के जख्मी होने की खबर है। इसके अलावा घायल सीआरपीएफ कर्मियों में से एक जवान ने अस्पताल में दम तोड़ दिया है।  एक नागरिक की भी मौत हो गई है। मारे गए नागरिक की पहचान बशीर अहमद के रूप में हुई है वह मुस्तफा कॉलोनी एचएमटी शहर का रहने वाला था।  जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार सोपोर में आतंकवादी हमले के दौरान गोलियों की चपेट में आने से पुलिस ने एक 3 साल के बच्चे को बचाया है।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने CRPF जवानों पर हमले की पुष्टि करते हुए कहा- सोपोर के मॉडल टाउन में CRPF की टीम पर आतंकी हमला हुआ है। इसमें सीआरपीएफ के कुछ जवानों और एक नागरिक के घायल होने की खबर है। इलाके की घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है।

उत्तरी कश्मीर में सोपोर के रेबन मॉडल टाउन में आतंकियों ने सीआरपीएफ की नाका पार्टी पर फायरिंग की हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि बांदीपोरा में मार्कुंडल सुंबल क्षेत्र में एक खास इनपुट पर एक नाका लगाया गया था। दो बाइक सवार आतंकवादियों ने नाका के पास हवा में कुछ राउंड फायर किए और भाग गए। सुरक्षा बलों ने उस क्षेत्र में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया है। अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं ।

 कुपवाड़ा में बड़ी घुसपैठ नाकाम, जवाबी कार्रवाई में पाक के दो सैनिक ढेर

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर समेत टंगडार और करनाह में संघर्ष विराम का उल्लंघन का पाकिस्तान को करारा जवाब मिला है। जवाबी कार्रवाई में भारतीय जवानों ने एलओसी पार नीलम और लीपा घाटी में पाकिस्तानी सेना के तीन इमारती ढांचे तबाह कर दिए। पाकिस्तान के दो सैनिकों के मारे जाने की भी सूचना है। इसी बीच, उत्तरी कश्मीर में ही परकियान गली (कुपवाड़ा) में घुसपैठ के एक बड़ा प्रयास नाकाम कर दिया गया है। सात से आठ हथियार बंद आतंकी भारतीय क्षेत्र में घुस आए थे, जिन्हें उल्टे पांव भागना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *