आम आदमी पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता का विवादित वीडियो से गरमा गई सियासत

उत्तराखण्ड

देहरादून आम आदमी पार्टी (आप) की प्रदेश प्रवक्ता उमा सिसोदिया के एक वीडियो से प्रदेश में सियासत गरमा गई है। इंटरनेट मीडिया पर वायरल इस वीडियो में उमा ने प्रदेशवासियों के लिए अशोभनीय टिप्पणी की है। इसके लिए हर तरफ उनकी आलोचना हो रही है।

यह वीडियो सोमवार को सामने आया, जिसमें उमा प्रदेशवासियों के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करती सुनाई दे रही हैं। इसके बाद इंटरनेट मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जाने लगा। लोग उन्हें जमकर खरी-खोटी सुनाने लगे। विभिन्न राजनीतिक दलों ने भी आप प्रवक्ता के इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विनय गोयल ने कहा कि उमा सिसोदिया के इस बयान से आम आदमी पार्टी की उत्तराखंड और यहां के निवासियों के प्रति सोच स्पष्ट होती है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की जनता आगामी चुनाव में आप को इस बयान का जवाब खुद देगी।

वहीं, उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने बयान को शर्मनाक बताते हुए चेतावनी दी है कि अगर आप प्रवक्ता ने अपना बयान वापस नहीं लिया तो 16 जुलाई को वह दून में आप कार्यालय के बाहर सांकेतिक प्रदर्शन करेंगे।

आप प्रवक्ता उमा सिसोदिया का कहना है, मेरे बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है। मैंने यह उनके लिए कहा था, जो मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे व्यक्ति से अपना हित निकालने के लिए जुड़े रहते हैं। मैं उत्तराखंडी हूं। अपनों के हक के लिए हमेशा आवाज उठाती रहूंगी। अगर मेरे बयान से किसी को ठेस पहुंची है तो उसके लिए मैं माफी मांगती हूं।

300 यूनिट फ्री बिजली की गारंटी से सियासी गलियारों में हलचल

आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की ओर से उत्तराखंड में सरकार बनने पर हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने की गारंटी के बाद से सियासी गलियारों में हलचल मच गई है।

कोठियाल ने कहा कि आप की ओर से मुफ्त बिजली देने की गारंटी के पीछे पूरा होमवर्क है। यह एक ऐसा माडल है, जो पूरी तरह कैलकुलेट किया गया है। इसके बाद यह निर्णय लिया गया। उन्होंने बताया कि आप कार्यकत्र्ता घर-घर जाकर पार्टी की नीतियों से आमजन को अवगत कराएंगे। इस दौरान आप के प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक बाली भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *