क्या आप जानते हैं अमिताभ बच्चन पहले कहां नौकरी करते थे और पहली सैलरी कितनी थी

मनोरंजन

अमिताभ बच्चन… आज तो ये सिर्फ नाम ही काफी है। अमिताभ बच्चन भले ही आज बॉलीवुड के महानायक हो या एक महान स्तर तक पहुंच गए हैं, लेकिन उन्हें भी शुरुआत में मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। वैसे तो अमिताभ बच्चन, जाने माने लेखक हरिवंश राय बच्चन के यहां पैदा हुए थे तो उन्हें आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़ा। लेकिन, फिर भी अमिताभ बच्चन ने एक आम नागरिक की तरह अपने करियर की शुरुआत की और कई बार नकार दिए जाने के बाद भी अपना रूतबा कायम किया।

अमिताभ फिल्मों से आने से पहले नौकरी किया करते थे। खुद अमिताभ बच्चन ने हाल ही में कौन बनेगा करोड़पति शो में बताया था कि वो पहले कोलकाता में नौकरी करते थे और उनकी सैलरी 500 रुपये थी। उन्होंने एक कंटेस्टेंट की बात का जवाब देते हुए कहा था कि वो पहले कोलकाता में रहते थे और एक मैनेजिंग एजेंसी होम नाम फर्म में एग्जीक्यूटिव के पद पर काम करते थे।

साथ ही इस दौरान अमिताभ बच्चन ने अपनी सैलरी का खुलासा भी किया था। अमिताभ के अनुसार, वो उन्होंने बर्ड एंड कंपनी, ब्लैक एड कंपनी नाम की कंपनी में काम किया था और उनकी सैलरी 500 रुपये प्रति महीना थी, जिसे बाद में 800 रुपये कर दिया गया था। उन्होंने करीब 7-8 साल नौकरी की थी और उसके बाद फिल्मों में प्रवेश किया था।

बता दें कि अमिताभ बच्चन ने साल 1969 में फिल्म सात हिंदुस्तानी के साथ अपना एक्टिंग डेब्यू किया था। कहा जाता है कि यह फिल्म उन्होंने 5 हजार रुपये में साइन की थी। इससे पहले उन्हें अपनी आवाज के लिए दो बार ऑल इंडिया रेडियो ने पसंद नहीं किया था। लेकिन, अब हर कोई अमिताभ बच्चन की आवाज का दिवाना बन गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *