पेट्रोल और डीजल की कीमत में गिरावट,जाने क्या हे रेट

business

ग्राहकों को आज लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में राहत मिली है। आज शु्क्रवार को दोनों उत्पादों की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। ये दोनों उत्पाद आज राष्ट्रीय राजधानी सहित देश के कई महानगरों में सस्ते हुए हैं। बता दें कि फेस्टिव सीजन से ही पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट देखी जा रही है। कीमतों में इस गिरावट से लोगों ने काफी राहत महसूस की है। आज शुक्रवार को फिर से आपको पेट्रोल और डीजल खरीदने के लिए नई घटी हुई कीमतें चुकानी होंगी। आइए जानते हैं कि शुक्रवार को आपके शहर में पेट्रोल व डीजल किस भाव बिक रहा है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल 12 पैसे सस्ता हुआ है। भाव में इस गिरावट से आज यहां पेट्रोल 73.42 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, डीजल में 15 पैसे की गिरावट दर्ज की गई है, इससे यहां डीजल 66.60 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। कोलकाता की बात करें, तो यहां पर आज शुक्रवार को पेट्रोल 11 पैसे सस्ता होकर 76.07 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 15 पैसे सस्ता होकर 68.96 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है

मायानगरी मुंबई की बात करें, तो यहां पेट्रोल की कीमत में 12 पैसे की गिरावट दर्ज हुई है, जिससे यहां पेट्रोल 79.03 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है और डीजल 16 पैसे की गिरावट के साथ 69.81 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर चेन्नई में पेट्रोल आज 13 पैसे सस्ता होकर 76.25 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 16 पैसे सस्ता होकर 70.35 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

अब दिल्ली से सटे शहर गुरुग्राम और नोएडा में पेट्रोल और डीजल की कीमतें जानते हैं। नोएडा में आज पेट्रोल 9 पैसे सस्ता होकर 75.01 रुपये प्रति लीटर पर और डी़जल 15 पैसे सस्ता होकर 66.86 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर गुरुग्राम में आज पेट्रोल 9 पैसे सस्ता होकर 73.21 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 13 पैसे सस्ता होकर 65.78 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *