प्रदेश की जनता की तकलीफों से कोई सरोकार नहीं बीजेपी-कांग्रेस को: भावना पांडे

उत्तराखण्ड राजनीतिक

देहरादून। उत्तराखंड में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए इन दिनों राजनीतिक दल हर तरह के दांव-पेंच आजमा रहे हैं। वहीं इसी क्रम में बीजेपी और कांग्रेस जैसी पार्टियां अब दलबदलू नेताओं के सहारे विधानसभा चुनाव जीतने का ख्वाब देख रही हैं।

गौरतलब है कि चुनाव से ठीक पहले बीजेपी के कईं नेता पाला बदल कर कांग्रेस का हाथ थाम चुके हैं, तो वहीं कांग्रेस के भी कईं नेता भाजपा में शामिल हो रहे हैं। इन दोनों ही पार्टियों के द्वारा दलबदलू नेताओं को प्रत्याशी के तौर पर विधानसभा चुनाव में उतारने की तैयारी की जा रही है।

वहीं इस पूरे प्रकरण को लेकर जनता कैबिनेट पार्टी की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने बीजेपी और कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। जेसीपी मुखिया ने इन सियासी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा और कांग्रेस दल बदलने वाले नेताओं के सहारे विधानसभा का चुनावी रण जीतना चाहते हैं, किन्तु इन दलों की ये मंशा इस बार कामयाब नहीं होगी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की जागरूक जनता सब कुछ साफ-साफ देख और समझ रही है। इस चुनाव में जनता इन दलों के झूठे वायदों में नहीं फंसेगी।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने बीजेपी और कांग्रेस पर करारा वार करते हुए कहा कि हर बार चुनाव से पहले बीजेपी और कांग्रेस के नेता उत्तराखंड में दल बदलने की सियासत करते हैं और राज्य की जनता को गुमराह करने का प्रयास करते हैं। इस चुनाव में भी इन दलों के नेताओं द्वारा ठीक वैसा ही किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि दरअसल इन पार्टियों और इनके नेताओं को सिर्फ कुर्सी का ही मोह है, सत्ता सुख भोगने के लिए ये किसी भी हद तक जा सकते हैं। प्रदेश की जनता और उसकी तकलीफों से इन्हें कोई सरोकार नहीं है।

वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने आगे कहा कि उत्तराखंड की मातृशक्ति एवँ बेरोजगार युवा इस बार बीजेपी और कांग्रेस को अच्छी तरह सबक सिखाएंगे। उन्होंने कहा कि इस बार उत्तराखंड में दलबदलू नेताओं की नहीं बल्कि जनता की कैबिनेट बनने जा रही है।

उन्होंने कहा कि जेसीपी राज्य की एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसका गठन युवाओं और महिलाओं के हित के लिए हुआ है। जेसीपी बड़े स्तर पर राज्य के बेरोजगार युवाओं और महिलाओं के उत्थान के लिए कार्य कर रही।

जेसीपी की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने उत्तराखंड की जनता से वायदा करते हुए कहा कि यदि राज्य में जनता कैबिनेट पार्टी की सरकार बनी तो प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को बड़े स्तर पर रोजगार दिया जायेगा, पहाड़ों से पलायन को रोका जाएगा, महिलाओं की दशा संवारने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा एवँ प्रदेश को विकास की राह पर आगे ले जाने के लिए जेसीपी अपनी पूरी लगन व मेहनत से कार्य करेगी।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के विकास के लिए उनकी पार्टी के पास एक विशेष मॉडल है। भावना पांडे ने राज्य की जनता से अपील करते हुए कहा कि इस चुनाव में “क्रेन” चुनाव चिन्ह के सामने वाला बटन दबाकर जेसीपी को भारी मतों से विजयी बनाए एवँ प्रदेश के विकास को समर्पित स्वच्छ व ईमानदार सरकार बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *