प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज 11 बजे विभिन्न जिलों के जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये करेंगे संवाद

national

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज 11 बजे विभिन्न जिलों के जिलाधिकारियों (DM) के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री जिलों में सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की प्रगति और वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी लेंगे। इससे सरकारी योजनाओं में आ रही चुनौतियों का पता लगाया जाएगा।

प्रदर्शन की समीक्षा की जाएगी

पीएमओ ने कहा कि बातचीत से प्रदर्शन की समीक्षा करने और चुनौतियों का पता लगाने में मदद मिलेगी। इसका उद्देश्य सभी हितधारकों के साथ अभिसरण में जिलों में विभिन्न विभागों द्वारा मिशन मोड में विभिन्न योजनाओं की संतृप्ति प्राप्त करना है।

समावेशी विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध

पीएमओ के अनुसार, पीएम मोदी के नेतृत्व में, सरकार ने देश भर में विकास और विकास में विषमता को दूर करने के लिए लगातार कई कदम उठाए हैं। यह सभी नागरिकों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने और सभी के लिए समावेशी विकास सुनिश्चित करने की सरकार की प्रतिबद्धता के अनुरूप है।

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने पीएम मोदी

इस बीच अपनी इसी कार्यशीलता के चलते पीएम मोदी की लोकप्रियता में भी इजाफा हुआ है। मार्निंग कंसल्ट पालिटिकल इंटेलिजेंस द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण के अनुसार पीएम मोदी 71 फीसद की अप्रूवल रेटिंग के साथ सबसे लोकप्रिय वैश्विक नेता के रूप में शीर्ष पर मोजूद हैं।

जो बाइडन, बोरिस जानसन को पीछे छोड़ा

बता दें कि सर्वे में पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रान, जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज और अन्य प्रमुख वैश्विक नेताओं को भी पीछे छोड़ दिया है। जून, 2021 की अप्रूवल रेटिंग की तुलना में इस बार पीएम मोदी की रेटिंग बेहतर हुई है। जून में प्रधानमंत्री की अप्रूवल रेटिंग 66 फीसद थी। गौरतलब है कि पीएम की अप्रूवल रेटिंग में ही इजाफा नहीं हुआ है। बल्कि उनकी डिसअप्रूवल रेटिंग में गिरावट भी आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *