कंप्यूटर साइंस से बीटेक कर रहे छात्र ने हॉस्टल के कमरे में लगाई फांसी

crime उत्तराखण्ड

देहरादून। राजपुर थाना क्षेत्र स्थित डीआईटी यूनिवर्सिटी के बीटेक कंप्यूटर साइंस द्वितीय वर्ष के छात्र ने खुदकुशी कर ली। उसका शव ब्वायज हॉस्टल के कमरे में पंखे से लटकता मिला। छात्र मूलरूप से बिहार के गोपालगंज जिले का रहने वाला था।

पुलिस ने बताया कि दिल्ली में रहने वाले छात्र के चाचा को घटना की जानकारी दे दी गई है, वह दिल्ली से देहरादून के लिए रवाना हो गए हैं। छात्र की पहचान सुमित कुमार सिंह (21) पुत्र देवेंद्र सिंह निवासी ग्राम कमलपुरा पोस्ट धर्मपरसा जनपद गोपालगंज बिहार के रूप में हुई। वह यहां यूनिवर्सिटी के ब्वायज हॉस्टल में रहता था।

एसओ नत्थीलाल उनियाल ने बताया कि सुमित शुक्रवार रात नौ बजे तक दोस्तों के साथ था। खाना खाने के बाद वह अपने कमरे में चला गया तो बाकी के दोस्त भी अपने रूम में चले गए। शनिवार शाम पांच बजे तक सुमित कमरे से बाहर नहीं निकला तो दोस्त उसे बुलाने पहुंचे। काफी देर तक दरवाजा पीटने के बाद भी सुमित ने भीतर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

इस पर किसी तरह दरवाजा खोला गया तो सुमित को पंखे से लटकता देख सभी के होश उड़ गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने वीडियोग्राफी कराते हुए शव को पंखे से नीचे उतारा। शव अकड़ जाने के चलते आशंका जताई जा रही है कि सुमित ने करीब बारह घंटे पहले किसी समय खुदकुशी की है।

कमरे में रखे लैपटॉप और सुमित के मोबाइल को फोरेंसिक साइंस लैब की टीम ने कब्जे में ले लिया है। दोनों की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि सुमित रात बारह बजे तक लैपटॉप पर गाने सुनता रहा और किसी को वाट्सएप से मैसेज भी भेजता रहा। मौके से सुसाइड नोट न मिलने से यह पता नहीं चल सका है कि सुमित ने यह कदम क्यों उठाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *