पीएम मोदी के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन, राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय राष्ट्र को करेंगे समर्पित कर

national

चार राज्यों में बम्पर जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं। पीएम मोदी के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है और इस बीच आज गांधीनगर के दहेगाम में पीएम ने रोड शो किया। रोड शो के दौरान मोदी ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिनंदन भी किया। पीएम को देख लोगों ने भारत माता की जय का नारा लगाया। बता दें कि आज पीएम राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय राष्ट्र को समर्पित करने वाले हैं।

पीएम का आज का कार्यक्रम

बता दें कि पीएम आज गुजरात में राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय (आरआरयू) की इमारत का उद्घाटन करेंगे और आरआरयू के पहले दीक्षांत समारोह को संबोधित भी करेंगे। इसके बाद मोदी शाम 6.30 बजे प्रधानमंत्री खेल महाकुंभ का उद्घाटन करेंगे।

गांवों को आत्मनिर्भर बनाने पर दिया जोर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पंचायत महासम्मेलन में ग्रामीण विकास पर जोर दिया। पीएम ने अपने संबोधन के दौरान महात्मा गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि ऐसे समय जब भारत आजादी के 75 साल का जश्न मना रहा है तो ‘राष्ट्रपिता’ के ग्रामीण विकास का सपने जल्द पूरा किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि ग्राम स्वराज के सपने को पूरा करने के लिए पंचायती राज का ढांचा मजबूत करना महत्वपूर्ण है। पीएम ने कहा कि सभी पंचायत सदस्य इस लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में काम कर रहे हैं।

मां से मिलकर लिया आशीर्वाद

चार राज्यों में जीत के बाद गुजरात पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपनी मां हीराबेन से गांधीनगर में स्थित घर में मुलाकात की। पीएम मोदी ने इस दौरान मां से आशीर्वाद लिया और उनके साथ खाना भी खाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *