राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द उत्तर प्रदेश के पहले आयुष विश्वविद्यालय का करेंगे शिलान्यास

national

गोरखपुर: राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द शनिवार सुबह 10.31 बजे अपनी पत्नी एवं देश की प्रथम महिला सविता कोविन्द एवं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ एयरफोर्स स्टेशन गोरखपुर पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मेयर और भाजपा नेताओं ने स्वागत किया। सुबह 11.01 बजे राष्ट्रपति भटहट के पिपरी में प्रदेश के पहले आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने के लिए सेना के हेलीकाप्टर से निकले। वहां से मानीराम के सोनबरसा में महायोगी गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय का लोकार्पण करेंगे। 3.15 बजे राष्ट्रपति एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

आयुष विश्‍वविद्यालय का शिलान्‍यास करेंगे राष्ट्रपति

राष्ट्रपति भटहट के पिपरी में प्रदेश के पहले आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे और उसके बाद मानीराम के सोनबरसा में महायोगी गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद 3.15 बजे राष्ट्रपति एयरपोर्ट से लखनऊ रवाना हो जाएंगे। यहां पर दोनों स्थानों पर कार्यक्रम की तैयारियां पूरी हैं। शुक्रवार देर शाम गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिपरी एवं सोनबरसा में कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण किया और अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए तैयारियों पर अंतिम मुहर लगाई।

महायोगी गुरु गोरखनाथ आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास

राष्ट्रपति के सुबह 11 बजे से भटहट के पिपरी में करीब 299 करोड़ रुपये की लागत से स्वीकृत महायोगी गुरु गोरखनाथ आयुष विश्वविद्यालय का भूमि पूजन एवं शिलान्यास करेंगे। इस अवसर पर राष्ट्रपति यहां उपस्थित लोगों को संबोधित भी करेंगे। यहां मंच पर राष्ट्रपति, उनकी पत्नी, राज्यपाल, मुख्यमंत्री, स्थानीय सांसद एवं विधायक मौजूद रहेंगे।

महायोगी गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय का लोकार्पण

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द पिपरी से निकलकर 12.25 बजे मानीराम सोनबरसा में महायोगी गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय का लोकार्पण करने पहुंचेंगे। यहां भी उपस्थित लोगों को संबोधित करेंगे। यहां के मंच पर राष्ट्रपति, उनकी पत्नी, राज्यपाल, मुख्यमंत्री, महायोगी गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय के प्रति कुलाधिपति प्रो. यूपी सिंह, कुलपति मेजर जनरल अतुल बाजपेयी मौजूद रहेंगे। लोकार्पण कार्यक्रम के बाद राष्ट्रपति यहां अतिथि गृह में दोपहर का भोजन करेंगे और आमंत्रित 10 लोगों से मुलाकात करेंगे। वह दोपहर बाद 3.15 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट से लखनऊ रवाना हो जाएंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *