देवभूमि के लाल जनरल बिपिन रावत ने देशभर में उत्तराखंड का नाम रौशन किया है: भावना पांडे

उत्तराखण्ड राजनीतिक

देहरादून। जनता कैबिनेट पार्टी द्वारा देहरादून के परेड ग्राउंड के बाहर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में सीडीएस जनरल बिपिन रावत एवँ उनकी धर्मपत्नी मधुलिका रावत के आकस्मिक निधन पर दो मिनट का मौन रखकर शोक व्यक्त किया गया एवँ हादसे के सभी मृतकों को श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर जनता कैबिनेट पार्टी की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडेय ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। भावना पांडे के साथ ही वहाँ मौजूद पीआरडी के कईं जवानों ने भी बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देते हुए मृतकों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से कामना की। साथ ही आम लोगों ने भी उनका स्मरण कर नमन किया।

इस मौके पर बोलते हुए जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि जनरल बिपिन रावत का अचानक यूं चला जाना देश एवँ प्रदेश के लिए बहुत बड़ी क्षति है, जिसकी भरपाई कभी नहीं की जा सकती। उन्होंने हैलीकॉप्टर हादसे पर शंका व्यक्त करते हुए कहा कि देश के उच्च पद पर आसीन व्यक्ति ही जब सुरक्षित नहीं हैं तो आम आदमी की सुरक्षा का अंदाज़ा स्वयं ही लगाया जा सकता है। साथ ही उन्होंने सरकार से देश के वीर सपूत जनरल बिपिन रावत को भारत रत्न देने की मांग की।

भावना पांडे ने कहा कि देवभूमि के लाल सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने देशभर में उत्तराखंड का नाम रौशन किया है। इस भीषण हादसे की खबर से प्रत्येक उत्तराखंडवासी आहत है। उन्होंने कहा कि देशहित एवँ वतन की सुरक्षा के लिए जनरल बिपिन रावत द्वारा दिये गए महत्वपूर्ण योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। उनकी देश सेवा के लिए अवश्य ही उन्हें भारत रत्न दिया जाना चाहिए।

भावना पांडे ने इस भीषण हैलीकॉप्टर हादसे पर शंका व्यक्त करते हुए सरकार से इस पूरी घटना की गहनता से जाँच कराए जाने की मांग की। उन्होंने इस घटना को देश के बड़े पदों पर आसीन व्यक्तियों की सुरक्षा में चूक बताया। साथ ही देश के आम आदमी की सुरक्षा को लेकर भी सवाल खड़े किये। उन्होंने किसी बड़ी साज़िश का अंदेशा व्यक्त करते हुए इस पूरी घटना की जांच की मांग को दोहराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *