आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच टेस्‍ट मैच पैसों की तंगी के चलते रद्द हो गया

खेल

आयरलैंड और अफगानिस्तान (Ireland vs Afghanistan) के बीच अगले साल खेली जाने वाली टी20 सीरीज रद हो गई है। आयरलैंड की टीम ने पैसों की कमी की वजह से अफगानिस्तान का दौरा रद करने का फैसला लिया है। आयरलैंड ने अपने 2020 के फ्यूचर टूर प्रोग्राम में बदलाव किया है। अफगानिस्तान के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज की जगह अब वह बांग्लादेश के साथ एक टेस्ट मैच खेलेगी।

अफगानिस्तान के साथ सीरीज रद किए जाने पर उनका कहना था, “हमने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Afghanistan cricket board) को इस बारे में जानकारी दे दी है कि 2020 में पांच मैचों की टी20 सीरीज की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं हैं। हम अफगानिस्तान के साथ लगातार पिछले कई सालों से सीरीज खेलते आ रहे हैं और भविष्य में भी ऐसा करना चाहेंगे।”

आयरलैंड क्रिकेट के सीईओ वारेन ड्यूटॉर्न (Warren Deutrom) ने बताया कि बोर्ड इस वक्त पैसों की तंगी से जूझ रही है और इसी की वजह से ऐसा फैसला लिया गया है। वैसे लंबे वक्त में आयरलैंड की टीम को टेस्ट खेलने वाली एक बेहतर टीम बनाने का भी लक्ष्य है। साल 2017 में टेस्ट खेलने वाली टीम का दर्जा हासिल करने के बाद से आयरलैंड ने तीन मैच खेला है। देश में क्रिकेट के लंब फॉर्मेट को कैसे बढ़ावा दिया जाए इसको लेकर भी सही तरीके से प्लान करना है।

उन्होंने कहा, “11वें टेस्ट प्लेइंग नेशन बनने पर हमें गर्व है और क्रिकेट के इस लंबे फॉर्मेट को लेकर हमारा पूरा समर्पण है। टेस्ट में टीम के भाग लेने से फैन और खिलाड़ी दोनों ही बेहद रूचि रखते हैं। हालांकि हम टेस्ट क्रिकेट में टीम के अप्रोच को लेकर बेहद सचेत हैं। हम यह जानते हैं कि इस लंबे फॉर्मेट में स्थिति बेहतर करने के लिए नियमित तौर पर बेहद महत्वपूर्ण निवेश करने की जरूरत है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *