पर्रीकर को एम्स से मिली छुट्टी, मंत्री बोले- स्वास्थ्य में सुधार लेकिन आराम की जरूरत

national राजनीतिक

पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रीकर के स्वास्थ्य में सुधार हुआ है, लेकिन अब भी उन्हें आराम की जरूरत है। रविवार को केंद्रीय मंत्री श्रीपद नायक ने पर्रीकर के स्वास्थ्य की जानकारी देते कहा कि नई दिल्ली से अपने राज्य (गोवा) लौटने के बाद भी उन्हें आराम करने की जरूरत है। करीब एक महीने तक दिल्ली के एम्स में भर्ती रहे पर्रीकर को रविवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वे एयर एंबुलेंस से गोवा चले गए। पर्रीकर को अग्न्याशय की बीमारी के इलाज के लिए 15 सितंबर को एम्स में भर्ती कराया गया था। इससे पहले भी वह इलाज के लिए अमेरिका गए थे।

इस बीच नायक ने गोवा विधानसभा के भंग होने की किसी भी संभावना को खारिज किया है और विश्वास व्यक्त किया है कि पर्रीकर की अगुआई वाली सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। राज्य में विकास के बारे में चर्चा करने के लिए शुक्रवार को दिल्ली में पर्रीकर से मिले गोवा भाजपा कोर कमेटी के सदस्य नायक ने कहा कि राज्य विधानसभा के भंग होने का कोई प्रस्ताव या संभावना नहीं थी। उन्होंने कहा, ‘यह सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी।’बता दें कि पर्रीकर की बीमारी के कारण विपक्षी दल कांग्रेस ने गोवा सरकार की स्थिरता पर सवाल उठाए हैं।

वहीं, मुख्यमंत्री कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को कहा, ‘पर्रीकर आज शाम एयर एंबुलेंस से गोवा पहुंचेंगे। हवाई अड्डे से, वह सीधे डोना पाउला में अपने निजी निवास पर जाएंगे।’ वहीं, मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य पर बात करते हुए केंद्रीय आयुष मंत्री नायक ने कहा कि ठीक है अगर पर्रीकर गोवा में इलाज करते हैं, लेकिन उन्हें आराम करने की जरूरत है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता ने एक समारोह के दौरान यहां संवाददाताओं से कहा, ‘पिछले महीने एम्स में भर्ती होने के बाद इलाज के दौरान उनके स्वास्थ्य में सुधार हुआ है।’ मंत्री ने कहा कि वह शुक्रवार को पर्रीकर से भी मिले थे। उन्होंने बताया, ‘”मुझे खबर मिली कि वे वापस लौट रहे हैं, लेकिन मुझे विश्वास नहीं हुआ कि वे वापस आ रहे हैं। उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है और उनके कुछ और दिनों तक एम्स में रहने की संभावना थी।’

राज्य स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा कि पर्रीकर के निजी निवास में सारी जरूरी व्यवस्था की गई है, जहां राज्य संचालित गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के डॉक्टरों की एक टीम उनके स्वास्थ्य का ख्याल रखेगी। बता दें कि शुक्रवार को पर्रीकर ने एम्स में पार्टी और सहयोगी दल के नेताओं से मुलाकात कर तमाम मुद्दों पर चर्चा की थी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उनकी सरकार सामान्य रूप से काम करती रहे। अस्पताल में मिले मंत्रियों के मुताबिक, दशहरा के बाद उनके काम पर लौटने की उम्मीद है। गौरतलब है कि कोर कमेटी गोवा में भाजपा का मुख्य निर्णय लेने वाला निकाय है, जिसमें पर्रीकर, नायक और पार्टी के राज्य प्रमुख विनय तेंदुलकर जैसे वरिष्ठ नेता शामिल हैं।

40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में पर्रीकर की अगुआई वाली सरकार के पास 23 विधायकों का समर्थन है। इनमें 14 भाजपा के विधायक हैं, तीन गोवा फॉरवर्ड पार्टी, तीन महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी और तीन निर्दलीय शामिल हैं। 16 विधायकों के साथ विधानसभा में विपक्षी कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *