पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी ही टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों को फटकार लगाई, महेंद्र सिंह धौनी पर दिया था बयान

खेल

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अपने ही देश के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाड सकलेन मुश्ताक को फटकार लगाई है, क्योंकि उन्होंने हाल ही में रिटायर हुए भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को लेकर अपने यूट्यूब चैनल पर बयान दिया था। जानकारी के अनुसार पीसीबी ने सकलेन को याद दिलाया है कि वो अब हाई परफॉर्मेंस सेंटर में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के विकास के प्रमुख हैं और वह एक बोर्ड कर्मचारी भी हैं। ऐसे में यूट्यूब पर वीडियो पोस्ट नहीं कर सकते।

सूत्रों ने बताया है, “पीसीबी, धौनी की प्रशंसा और भारतीय क्रिकेट बोर्ड के मामलों में उनके स्पष्ट हस्तक्षेप के लिए सकलेन से प्रभावित नहीं है। सकलेन मुश्ताक ने अपने चैनल पर एमएस धौनी को उचित विदाई मैच नहीं देने के लिए बीसीसीआइ की आलोचना की थी।” इससे पहले भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों को दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों के कारण भारतीय क्रिकेट या खिलाड़ियों पर टिप्पणी करने से बचने की सलाह दी थी।

उन्होंने कहा कि सकलेन द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो के कारण पीसीबी ने अब अन्य सभी कोचों को हाई परफॉर्मेंस सेंटर और प्रांतीय टीमों को ऐसे किसी भी कार्य से परहेज करने के लिए कहा है। सूत्र ने कहा है, “इनमें से कई कोच Youtube पर अपने चैनल चला रहे थे, लेकिन अब उन्हें स्पष्ट रूप से बताया दिया गया है कि चूंकि वे बोर्ड के कर्मचारी हैं, वे Youtube पर काम नहीं कर सकते हैं और दूसरी बात यह है कि मीडिया में साक्षात्कार देने के दौरान भी उन्हें बोर्ड से स्पष्ट अनुमति लेनी होगी।”

उन्होंने कहा कि सकलेन सहित सभी कोचों को चेतावनी दी गई थी कि अगर उनमें से कोई भी पीसीबी के सेवा नियमों का उल्लंघन करता है, तो वे अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना कर सकते हैं। सकलेन के अलावा, बासित अली, फैसल इकबाल, अतीक उज जमान, मोहम्मद वसीम और अब्दुल रज्जाक जैसे अन्य पूर्व टेस्ट खिलाड़ी यूट्यूब क्रिकेट चैनलों पर बहुत सक्रिय रहे हैं। सूत्र ने कहा, “जाहिर है कि वे बोर्ड के साथ कार्यरत हैं और उन्हें बताया गया है कि उन्हें अपने अनुबंध और सेवा नियमों का पालन करना होगा या यह तय करना होगा कि वे क्या करना चाहते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *