जेपी नड्डा कल से उत्तराखंड के दौरे पर रहेंगे, 11 बैठकों में लेंगे हिस्सा

उत्तराखण्ड

देहरादून। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) का दो दिवसीय उत्तराखंड दौरा फाइनल हो गया है। वह 19 और 20 अगस्त को रायवाला और हरिद्वार में ताबड़तोड़ 11 बैठकों में शिरकत करेंगे। इसे देखते हुए प्रदेश भाजपा तैयारियों में जुट गई है। प्रदेश भाजपा ने तीनों प्रदेश महामंत्रियों को तीन-तीन बैठकों की जिम्मेदारी सौंपी है। नड्डा प्रदेश भाजपा की कोर कमेटी (BJP Core Committee) और टोली बैठक में भी भाग लेंगे।

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा अध्यक्ष के इस दौरे को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा का पहले जुलाई में उत्तराखंड दौरा प्रस्तावित था, मगर तब प्रदेश सरकार में हुए नेतृत्व परिवर्तन के कारण इसे टाल दिया गया था। अब 19 और 20 अगस्त को उनका दौरा तय होने के साथ ही प्रदेश भाजपा तैयारियों में जुटी है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने मंगलवार देर शाम को हरिद्वार स्थित एक होटल में राष्ट्रीय अध्यक्ष के प्रवास के दौरान होने वाली बैठकों को लेकर प्रदेश पदाधिकारियों के साथ समीक्षा की। इस दौरान उनके स्वागत समेत अन्य कार्यक्रमों की रूपरेखा भी तय की गई। कौशिक ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा 19 अगस्त की सुबह दिल्ली से जौलीग्रांट हवाई अड्डा पहुंचेंगे। इसके बाद वह रायवाला में पूर्व सैनिकों के साथ संवाद करेंगे।

इससे पहले जौलीग्रांट से रायवाला तक उनका जगह-जगह स्वागत किया जाएगा। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष दो दिन में विधायकों, सांसदों, क्षेत्र पंचायत प्रमुखों, जिला पंचायत अध्यक्ष, नगर निकायों के अध्यक्षों, प्रदेश भाजपा के पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों, मोर्चों के जिलाध्यक्षों के साथ 11 बैठकों में भाग लेंगे। एक बैठक हरिद्वार शहर और शेष हरिद्वार के भूपतवाला क्षेत्र से लगे होटल में होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *