पार्षद प्रत्याशियों की घोषणा से पहले कांग्रेसियों में चले लातघूसे

उत्तराखण्ड राजनीतिक

देहरादून: टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेसियों में चल रही रार सोमवार को कांग्रेस मुख्यालय में खुलकर सामने आ गई। पार्षद प्रत्याशियों के टिकट की घोषणा से पूर्व ही कांग्रेसियों में जमकर लातघूसे चले। युवा कांग्रेस नेता को थप्पड़ जड़ने के बाद मामला और बिगड़ गया। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने वरिष्ठ नेताओं की भी नहीं सुनी। पुलिस आने के बाद मामला शांत कराया जा सका।

पार्षद टिकट वितरण को लेकर चल रहे विवाद में काग्रेस नेताओं ने पार्टी मुख्यालय राजीव भवन में जमकर हंगामा किया। पार्टी के प्रदेश कार्यक्रम समन्वयक राजेंद्र शाह और प्रदेश अनुशासन समिति के अध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह के बीच कहासुनी के बाद हंगामा होने लगा। विवाद इतना बढ़ा कि दोनों पक्ष गाली-गलौच और मारपीट पर उतर आए। मौके पर मौजूद कांग्रेसी नेताओं ने बताया कि प्रमोद सिंह के भतीजे मानवेंद्र सिंह ने राजेंद्र शाह के करीबी युवा नेता ताबीद को तमाचा जड़ दिया। जिसके बाद दूसरे गुट के नेता मानवेंद्र सिंह पर भड़क गए।

कांग्रेस महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा, आइटी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अमरजीत सिंह, पूर्व दर्जाधारी अजय सिंह आदि ने हंगामा कर रहे कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने। मामला इतना बढ़ा कि पुलिस बुलानी पड़ी। सूचना पर धारा चौकी प्रभारी कुलदीप पंत फोर्स के साथ कांग्रेस भवन पहुंचे और हंगामा कर रहे कार्यकर्ताओं को शांत कराया।

विदित हो कि इस तरह का हंगामा और अनुशासनहीनता काग्रेस भवन में पहले भी हो चुकी है। बीते रविवार को राजेंद्र शाह ने पूर्व विधायकों के खिलाफ मोर्चा खोलकर उन्हें जमकर खरीखोटी सुनाई थी। उधर, कांग्रेस महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने कहा कि दोनों पक्षों के बीच बातचीत हो गई है। मारपीट करने वालों ने खेद जताया है। समझौता हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *