उत्तराखंड में घुसे चार युवक बिना अनुमति, पुलिस ने चारों युवकों को धर दबोचा

उत्तराखण्ड

कार सवार चार युवक दिल्ली व उत्तर प्रदेश पुलिस को चकमा देकर उत्तराखंड में प्रवेश कर गए। वे उत्तराखंड पुलिस की पैनी नजर से नहीं बच पाए। पुलिस ने चारों युवकों को धर दबोचा। हालांकि युवकों ने उत्तराखंड पुलिस से भी बच निकलने की कोशिश की।

रायवाला क्षेत्र में सप्तऋषि बैरियर पर चेकिंग दौरान हरिद्वार की ओर से आ रही एक स्विफ्ट डिजायर कार को पुलिस ने टॉर्च तथा हाथ से रुकने का इशारा किया। चालक ने कार को तेज गति से भगा लिया। फोन व आरटी सेट के माध्यम से तत्काल सूचना प्रसारित की गई तथा थाना मोबाइल के द्वारा कार का पीछा किया गया।

कार को थाना गेट, नेपाली तिराहा, छिद्दरवाला बैरियर पर भी रोकने की कोशिश की गई, लेकिन सफलता नहीं मिली। वहीं थाना मोबाइल द्वारा लगातार कार का पीछा किया गया। लालतप्पड़ के पास कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़कर टायर फटने से क्षतिग्रस्त हो गई।

पुलिस ने कार सवार शुभम गुप्ता, कार्तिक गर्ग, रजत पुंडीर, शुभम जैन निवासी सभी निवासी देहरादून को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष हेमंत खंडूरी ने बताया कि चारों की मेडिकल टीम द्वारा स्क्रीनिंग कर क्वारंटाइन किया गया है। युवकों के पास उत्तराखंड आने की कोई अनुमति नहीं थी। इसलिए लॉकडाउन उल्लंघन समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

दस लीटर कच्ची शराब के साथ एक गिरफ्तार 

लॉकडाउन के बीच कच्ची शराब बनाने का धंधा छिद्दरवाला क्षेत्र में फल फूल रहा है। रविवार को रायवाला पुलिस ने साहबनगर निवासी सोमबहादुर को 10 लीटर कच्ची शराब सहित पकड़ा। दरअसल इन दिनों कच्ची शराब बनाने का धंधा खूब फल-फूल रहा है। घरों व जंगल में शराब बनने की शिकायतें सामने आ रही हैं।

लॉकडाउन की अवधि में पुलिस अब तक सात लोगों से 45 लीटर कच्ची शराब पकड़ चुकी है, जबकि 250 लीटर लाहन नष्ट कर चुकी है। नवाबवाला व साहबनगर में सौंग नदी के किनारे कई जगहों पर कच्ची शराब बनती है। थानाध्यक्ष के अनुसार तस्करों पर नजर रखी जा रही है।

दहेज उत्पीड़न में पति को किया गिरफ्तार

डोईवाला कोतवाली पुलिस ने कुआंवाला में विवाहिता की आत्महत्या के मामले में पति को गिरफ्तार किया। डोईवाला कोतवाली के अंतर्गत बीते एक अप्रैल को हर्रावाला निवासी विवाहिता के पिता दिनेश प्रसाद बिजल्वाण ने दमाद पंकज उनियाल के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसमें उन्होंने बताया था कि बेटी प्रमिला बिजल्वाण की शादी कुआंवाला निवासी पंकज उनियाल के साथ हिंदू रीति रिवाज के साथ 28 नवंबर 2019 को हुई थी।

शादी के बाद से पंकज द्वारा प्रमिला से मारपीट कर दहेज के लिए आए दिन प्रताड़ित किया जाता था। जिसके कारण परेशान पुत्री ने 31 मार्च 2020 को पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। कोतवाल प्रदीप बिष्ट ने बताया कि मामले की जांच सीओ ऋषिकेश वीरेंद्र सिंह रावत द्वारा की जा रही थी। हर्रावाला चौकी इंचार्ज राजेंद्र सिंह पुजारा ने स्वारी फार्म हाउस कुआंवाला से आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *