उत्तराखंड के बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान कराए जाने हेतु कार्य करेगी जेसीपी: भावना पांडे

उत्तराखण्ड राजनीतिक

देहरादून। इस बार उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव में तख्ता पलट होने जा रहा है। राज्य की जनता इस चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस जैसे राजनीतिक दलों को बाहर का रास्ता दिखाकर तीसरे विकल्प के तौर पर जनता कैबिनेट पार्टी को चुनने जा रही। ये कहना है जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे का।

मीडिया को दिए अपने एक बयान में जेसीपी मुखिया एवँ वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि उत्तराखंड की जागरूक जनता इस बार भ्रष्टाचारियों को सबक सिखाएगी और उत्तराखंड को इन दलों के नेताओं के हाथों बर्बाद होने से बचाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता झूठे, मक्कार एवं जुमलेबाज़ नेताओं का पूर्ण रूप से बहिष्कार करने जा रही है।

वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि जनता कैबिनेट पार्टी सत्ता में आने से पूर्व ही आमजन की सेवा में पूर्ण समर्पण भाव से जुटी हुई है। गौरतलब है कि जेसीपी मुखिया भावना पांडे बेरोजगार युवाओं, महिलाओं, विद्यार्थियों एवं अनाथ बुजुर्गों की हर प्रकार की समस्याओं के समाधान के लिए हमेशा तत्पर नज़र आतीं हैं।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि उत्तराखंड में जनता कैबिनेट पार्टी की सरकार बनी तो किसी भी प्रकार का भ्रष्टाचार करने वाले नेता, अधिकारी व कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा। उत्तराखंड से हो रहे पलायन पर रोक लगाई जाएगी। इसके लिए युवाओं को रोजगार मुहैया करवाये जाएंगे। राज्य में उद्योग धंधे, कुटीर उद्योग स्थापित किए जाएंगे जिनमें अधिक से अधिक संख्या में उत्तराखंड के युवाओं को रोजगार दिया जाएगा।

जेसीपी मुखिया ने आगे कहा कि जेसीपी की सरकार बनने पर उत्तराखंड में किसी भी प्रकार के जातीय उत्पीड़न, धार्मिक उन्माद एवं धर्म विशेष को बढ़ावा नहीं दिया जाएगा अर्थात सभी नागरिकों को भारतीय कानून के अनुसार कार्य करने हेतु प्रेरित किया जाएगा। साथ ही राज्य के सभी सरकारी विद्यालयों का आधुनिकीकरण किया जाएगा और बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान कराए जाने हेतु कार्य किया जाएगा। ‌

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में भू- माफियाओं, खनन माफियाओं एवं शराब माफियाओं से जनता के सहयोग से सख्ती से निपटा जाएगा। प्रदेश के विकास के लिए एवं पर्यावरण संतुलन के लिए भरसक कार्य किए जाएंगे। इसके साथ ही उत्तराखंड में सड़कों, संपर्क मार्गो एवं चिकित्सालय तथा उद्योग इत्यादि को विकसित करने का कार्य जन सहयोग से 5 साल के भीतर पूर्ण किया जाएगा।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने उत्तराखंड की जागरूक जनता से अपील करते हुए कहा कि उत्तराखंड को विकसित एवँ भ्रष्टाचार मुक्त राज्य बनने के लिए इस विधानसभा चुनाव में जनता कैबिनेट पार्टी को भारी मतों से विजयी बनाएं। उत्तराखंड को उन्नत एवँ खुशहाल प्रदेश बनाने में अपना सहयोग प्रदान करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *