ITBP अकादमी मसूरी में कार्यरत एक महिला ने बल के ही एक जवान पर दुष्कर्म का आरोप लगाया।

सिटी अपडेट

Mussoorie:  भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) अकादमी में कार्यरत एक महिला ने बल के ही एक जवान पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। महिला ने मसूरी कोतवाली में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए धारा 376 में मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की  जांच देहरादून थाना कैंट की उप निरीक्षक पिंकी पंवार को सौंपी है। मामला दर्ज करने के बाद पुलिस द्वारा आरोपी को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है।

 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मसूरी कोतवाली में आईटीबीपी की महिला कर्मी ने तहरीर दी है कि अकादमी के प्रशिक्षण परिक्षेत्र में तैनात एक सिपाही जीडी ने उनके साथ 5 दिसंबर को दुष्कर्म किया है। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इस संबंध में पुलिस उपमहानिरीक्षक व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया। जिस पर डीआईजी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने तत्काल मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के आदेश दिए। पुलिस ने आईपीसी की धारा 376 में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। वहीं आरोपी की धर पकड़ के लिए पुलिस ने टीम बनाकर दबिश देनी शुरू कर दी है।

इस संबंध में कोतवाल गिरीश चंद शर्मा ने बताया कि महिला ने थाने में आकर अपने सहकर्मी पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है, जिस पर महिला का मेडिकल करवाया गया व मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज करने के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वहीं मामले की विवेचना कैंट थाने की उपनिरीक्षक पिंकी पंवार को सौंपी गई है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *