पीआरडी के स्थापना दिवस पर भावना पांडे ने सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति पर किया माल्यार्पण

उत्तराखण्ड राजनीतिक

देहरादून। जनता कैबिनेट पार्टी की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने उत्तराखंड सरकार से माँग करते हुए कहा कि सरकार शीघ्र अति शीघ्र पीआरडी जवानों के हित में शासनादेश जारी करे, सरकार सिर्फ घोषणा करके खानापूर्ति न करे।

मीडिया से बातचीत के दौरान जेसीपी मुखिया भावना पांडे ने कहा कि पीआरडी जवानों के बारे में जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री धामी ने जो घोषणा की है शीघ्र ही उसका शासनादेश जारी किया जाए।

उन्होंने कहा कि सरकार की कोरी घोषणाओं पर विश्वास नहीं किया जा सकता। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जल्द ही उत्तराखंड में आचार संहिता लगाई जा सकती है। उस दौरान कईं शासकीय कार्यों पर भी रोक लग जाती है। इसलिए जल्द ही पीआरडी जवानों के हित को ध्यान में रखते हुए शासनादेश जारी हो।

भावना पांडे ने पीआरडी जवानों की पीड़ा व्यक्त करते हुए कहा कि बीते काफी समय से पीआरडी जवान अपनी मांगों को लेकर गाँधी पार्क के बाहर धरना दे रहे हैं, जिनमें कईं महिलाएं भी शामिल हैं। इन आंदोलनकारी पीआरडी जवानों को कईं तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि इस भीषण सर्दी में भी पीआरडी जवानों समेत आंदोलनकारी युवाओं व महिलाओं को खुले आसमान के नीचे बैठकर धरना देना पड़ रहा है। उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि यदि यही स्थिति बरकरार रही तो इन युवाओं की तबीयत बिगड़ जाएगी।

भावना पांडे ने  मांग करते हुए कहा कि सरकार जल्द ही इनकी मांगों का संज्ञान ले और इनकी समस्याओं के निवारण के लिए शीघ्र ही आदेश जारी करे।

वहीं जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने पीआरडी के स्थापना दिवस के कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने गाँधी पार्क में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पीआरडी की स्थापना सन 1942 में नेताजी सुभाषचंद्र बोस के द्वारा की गई थी। उन्होंने कहा कि देश की आज़ादी के लिए नेताजी सुभाषचंद्र बोस ने क्रांतिदल के तौर पर पीआरडी का गठन किया था।

उन्होंने कहा कि देश की आज़ादी के लिए नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के द्वारा किये गए योगदान एवँ उनके बलिदान को देश युगों-युगों तक याद रखेगा। कार्यक्रम के अवसर पर भारी संख्या में पीआरडी के जवान मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *