भारतीय टीम ने स्वच्छ भारत मिशन में भाग लिया,टीम अपनी जर्सी पर स्पेशल लोगो लगाकर उतरी

खेल

Team India Swachh Bharat mission: भारतीय टीम ने स्वच्छ भारत मिशन में भाग लिया है। विशाखापत्तनम टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पूरी भारतीय टीम अपनी जर्सी पर एक स्पेशल लोगो लगाकर उतरी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान और फिट इंडिया मूवमेंट से जुड़ने का ऐलान भारतीय टीम ने पहले ही कर दिया था।

2 अक्टूबर को भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर जब भारतीय टीम गांधी-मंडेला टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेलने उतरी तो विराट कोहली एंड कंपनी की जर्सी के दाएं हाथ के बाजू पर स्वच्छ भारत दिवस का लोगो लगा हुआ था। भारतीय टीम के हर खिलाड़ी ने इस लोगो को लगाकर राष्ट्रगान गाया और फिर रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल सलामी जोड़ी के तौर पर मैदान पर आए।

स्वच्छ भारत मिशन में हों शामिल

बता दें कि भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने मंगलवार को ही स्वच्छ भारत मिशन और फिट इंडिया मूवमेंट से जुड़ने का ऐलान किया था। कोच शास्त्री ने कहा था कि भारतीय टीम स्वच्छ भारत अभियान और फिट इंडिया मूवमेंट के साथ है आप भी कम से कम दो दो किलोमीटर की दौड़ लगाएं और उस समय किसी भी प्रकार की गंदगी सड़क या रास्ते पर न फैलाएं।

बता दें कि केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने 150वीं गांधी जयंती के मौके पर मैराथन दौड़ रखी थी। इस में बजरंग पूनिया जैसे खिलाड़ी शामिल हुए। स्वच्छ भारत के आधिकारिक हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें विराट कोहली समेत तमाम खिलाड़ी सिंगल यूज प्लास्टिक को एक डस्टबिन में डालते हुए नज़र आ रहे हैं। इसी वीडियों में स्वच्छ भारत दिवस के लोगो को भी दिखाया गया है जो उमेश यादव की बाजू पर  लगा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *