बैठक में सरकारी विभागों में भर्तियों को लेकर यूकेएसएसएससी परीक्षाओं समेत विभिन्न विभागों के प्रस्तावों पर निर्णय लिए जाएंगे

उत्तराखण्ड

देहरादून : उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की छह परीक्षाओं को अब राज्य लोक सेवा आयोग से कराने की तैयारी है।

राज्य मंत्रिमंडल की बैठक शुक्रवार शाम सचिवालय में होगी। बैठक में सरकारी विभागों में भर्तियों को लेकर यूकेएसएसएससी की प्रस्तावित परीक्षाओं समेत शिक्षा, राजस्व, वित्त समेत विभिन्न विभागों के प्रस्तावों पर निर्णय लिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री धामी भ्रष्टाचार के विरुद्ध लड़ाई में पास: भगत

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री बंशीधर भगत ने कहा कि युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अब तक भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में पास हुए हैं और उनके नेतृत्व में राज्य विकास की ओर अग्रसर है।

एक बयान में भगत ने कहा कि भर्ती गड़बडिय़ों की जांच को लेकर जिस तरह से मुख्यमंत्री धामी ने समय रहते शिकायतों का संज्ञान लिया, वह एक बेहद संवेदनशील और अच्छे नेतृत्वकर्ता का गुण है।

भ्रष्टाचार पर ज्ञान बांटने वाली कांग्रेस बैकफुट पर

भ्रष्टाचारी जिस तरह सलाखों के पीछे पहुंच रहे हैं, उससे युवा बेहतर कल के लिए आशान्वित हैं और उनका भाजपा के प्रति विश्वास बढ़ा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को नेत्र दोष की बीमारी पहले से है, क्योंकि उसे विकास नजर नहीं आता। पहले जोर-शोर से भ्रष्टाचार पर ज्ञान बांटने वाली कांग्रेस अब बैकफुट पर है, क्योंकि राज्य गठन के बाद के उसके रिकार्ड से सभी वाकिफ हैं।

भगत ने कहा कि धामी सरकार राज्य की जमीनों और संसाधनों की सुरक्षा के लिए जनहित में एक कानून ला रही है, जो स्थानीय जनता की वर्षों पुरानी मांग पर आधारित है। इससे राज्य में जमीनों के दुरुपयोग पर रोक लगेगी और यहां के मूल निवासियों की भूमि भी सुरक्षित रहेगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का इस पर विलाप करना जन भावनाओं के विपरीत है। इसी तरह समान नागरिक संहिता भी सरकार का राज्य हित में बड़ा फैसला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *