रोहित से खुश कोहली, कहा-‘तुम दुनिया के बेस्ट प्लेयर हो’

खेल
India vs Bangladesh World Cup 2019: रोहित से खुश कोहली, कहा-'तुम दुनिया के बेस्ट प्लेयर हो'

India vs Bangladesh ICC World Cup 2019 रोहित की शतकीय पारी को लेकर कप्तान विराट कोहली ने कहा वे इस वक्त दुनिया के बेस्ट वनडे प्लेयर हैं।

India vs Bangladesh ICC World Cup 2019: मंगलवार को खेले गए मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के बाद भारत दूसरी टीम है, जो सेमीफाइनल में पहुंच गई है। बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा ने शानदार शतक बनाया। यह इस विश्व कप में उनका चौथा और लगातार दूसरा शतक है। रोहित की इस पारी को लेकर कप्तान विराट कोहली ने कहा वे इस वक्त दुनिया के बेस्ट वनडे प्लेयर हैं।

रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ 92 गेंदों पर 104 रनों की पारी खेली। इसके चलते भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 28 रनों से जीत दर्ज की। रोहित इस विश्व कप में  544 रनों के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में नंबर वन हैं। रोहित के इस कमाल के प्रदर्शन से खुश कोहली ने कहा, ‘मैं उन्हें सालों से खेलता देखते आ रहा हूं। वे वनडे के बेस्ट प्लेयर हैं। जब वे इस तरीके से खेलते हैं, तो सभी लोग खुश हो जाते हैं।’

रोहित के अलावा जसप्रीत बुमराह ने एक बार फिर टीम इंडिया के लिए मैच जिताऊ स्पेल डाली। उन्होंने अपने यॉर्कर से बांग्लादेश की कमर तोड़ दी। बुमराह के बारे में कोहली ने कहा, ‘उनके ओवर्स हमारे लिए हमेशा महत्वपूर्ण होते हैं। इसलिए शुरू के चार ओवर के बाद उनके ओवर्स बचा लिए थे। वह विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं, उन्हें पता है कि सामने कौन खेल रहा है। हालांकि, हम 30 रन अधिक बना सकते थे। फिर भी अबतक हमने जिस तरीके की क्रिकेट खेली है, उससे मैं खुश हूं।’

बता दें कि भारत की इस जीत के बाद सेमीफाइन के लिए अब सिर्फ तीन उम्मीदवार बचे हैं। न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और पाकिस्तान में से कोई भी टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। सबसे बड़ी बात यह है कि यह लगातार तीसरी बार है, जब भारत सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। अब आखिरी लीग मैच में यह तय होगा कि भारतीय टीम नंबर एक पोजिशन पर होगी या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *