फेमस कॉमेडियन एक्टर जगदीप ने दुनिया को अलविदा कह दिया

मनोरंजन

साल 2020 अभी तक किसी भी तरीके अच्छा साबित नहीं हुआ है। ख़ास तौर पर बॉलीवुड के लिए। एक के बाद एक कई बुरी ख़बरें सामने आ रही हैं। अभी लोग सुशांत सिंह राजपूत और सरोज ख़ान के निधन  से उबरे नहीं थे, इस बीच फेमस कॉमेडियन एक्टर जगदीप ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। उनके जाने से फैंस काफी निराश हैं। वह इसकी भड़ास सोशल मीडिया के जरिए निकाल रहे हैं। जगदीप की आत्म की शांति के लिए दुआ कर रहे फैंस, अपना गुस्सा साल 2020 के खिलाफ भी निकाल रहे हैं।

जगदीप के जाने के बाद से ट्विटर पर लगातार फैंस अभी भावनाएं व्यक्त कर रहे हैं। #RestInPeace इस वक्त इंडियन ट्विटर के टॉप पर ट्रेंड कर रहा है। फैंस जगदीप की पुरानी फोटो शेयर कर रहे हैं। कुछ उनके वीडियो भी साझा कर रहे हैं। ख़ासकर सूरमा भोपाली का वीडियो शेयर करके फैंस श्रद्धाजंलि दे रहे हैं। वहीं, कुछ ऐसे भी फैंस हैं, जो इसका गुस्सा साल 2020 के ऊपर निकाल रहे हैं। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा है, ‘एक और पुण्य आत्मा को हमने इस साल खो दिया। यह साल बुरी तरीके हर्ट कर रहा है।’ देखिए फैंस क्या कह रहे हैं-

आपको बता दें कि फेमस कॉमेडियन और एक्टर जगदीप का निधन बुधवार को 81 साल उम्र में हो गया। जगदीप का असली नाम सैयद इश्तियाक जाफरी था। उन्होंने अपने अभिनय से रुपहले पर्दे को हमेशा खुशनुमा बनाए रखा। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत  1951 में बतौर बाल कलाकर के तौर पर की। बतौर कॉमेडियन उन्होंने कल्ट क्लासिक फ़िल्म ‘दो बीघा ज़मीन’ से उन्होंने डेब्यू किया। शोले में उन्होंने आइकॉनिक सूरमा भोपाली का किरदार निभाया, जो आज भी लोगों के जहन में ताजा है। गौरतलब है कि जावदे जाफरी और नवेज जाफरी, जगदीप के दो बेटे हैं। दोनों ही फ़िल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *