आठ मार्च को घंटाघर से निकलने वाली भगवान नृसिंह शोभायात्रा में सीएम योगी होंगे शामिल

national

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से आठ मार्च को घंटाघर से निकलने वाली भगवान नृसिंह शोभायात्रा में सीएम शामिल होंगे। शोभायात्रा की तैयारी को लेकर शुक्रवार को माया बाजार में बैठक हुई। बैठक में होली उत्सव समिति के अध्यक्ष अरुण प्रकाश मल्ल ने कहा कि कार्यक्रम की सीएम होंगे, ऐसे में शोभायात्रा को भव्य बनाने की जिम्मेदारी हम सभी पर है।

इस दौरान उन्होंने पदाधिकारियों को शोभायात्रा की जिम्मेदारियां सौंपी। बैठक में महामंत्री मनोज जालान, उपाध्यक्ष नन्द किशोर, नगर कार्यवाह जय प्रकाश, संदीप, शैलेंद्र, कृष्णमुरारी, प्रदीप, आदित्य, शिवम पटवा, जगदीश आदि मौजूद रहे।

होली के दिन शहर में निकलने वाली नृसिंह शोभायात्रा आपसी सौहार्द की मिसाल है। इस यात्रा में श्रद्धालु जमकर होली खेलते हैं। होली गीत गूंजते हैं। काले व हरे रंग का प्रयोग नहीं होता। केवल लाल-पीले रंगों से ही होली खेली जाती है। इसका श्रेय नानाजी देशमुख को जाता है।

छह मार्च को सीएम करेंगे पीकू का लोकार्पण

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ छह मार्च को दिन में दो बजे जंगल कौड़िया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के तहत बने पीकू (बाल सघन देखभाल इकाई) का लोकार्पण करेंगे। यह जानकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. मनीष चौरसिया ने दी।

उन्होंने बताया कि पीकू के तहत तीन बेड के अस्पताल का निर्माण कराया गया है। जिसमें वेंटिलेटर सहित वे तमाम सुविधाएं दी गई हैं जो केवल मेडिकल कॉलेज और सदर अस्पताल में होती हैं। 16 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए इलाज की व्यवस्था की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *