जम्मू-कश्मीर के नवाकदल इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, इलाके में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई

national

जम्मू-कश्मीर के नवाकदल इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हो रही है। इसके बाद इलाके में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। इस मुठभेड़ में कितने आंतकी मारे गए हैं, फिलहाल इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है।

जानकारी के अनुसार सोमवार आधी रात को जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस और सीआरपीएफ ने श्रीनगर के नवाकदल इलाके में कुछ मकानों को घेर कर तलाशी अभियान शुरू किया। इसी दौरान वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर फायरिंग कर दी।

श्रीनगर के नवाकदल इलाके में देर रात आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। यह मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब पुलिस और सीआरपीएफ ने उस इलाके में एक जॉइंट ऑपरेशन शुरू किया था। सघन बस्‍ती वाले वाले इस इलाके में लगभग आधी रात को शुरू हुए इस तलाशी अभियान में जब जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस और सीआरपीएफ ने कुछ घरों को घेर लिया तो उनपर गोलीबारी शुरू हो गई। इसी के बाद श्रीनगर शहर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं।

इससे पहले 28 अप्रैल को शोपियां जिले के ज़ैनपोरा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए थे। 17 मई को जम्मू-कश्मीर के डोडा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुए एनकाउंटर में एक जवान शहीद हो गया था। मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी भी ढेर हुआ था।

इससे पहले 15 जनवरी को हिज्बुल कमांडर हारून अब्बास सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। इस महीने की शुरुआत में जिले में हिज्बुल के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था तथा उनके पास से कुछ हथियार एवं गोला बारुद भी बरामद किए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *