फिल्लौर में बोले अरविंद केजरीवाल- पंजाब की सबसे बड़ी जरूरत कट्टर ईमानदार सीएम होना चाहिए

national

जैसे-जैसे पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तिथि 20 फरवरी निकट आ रही है, आम आदमी पार्टी (आप) सहित विभिन्न दलों ने राजनीतिक सरगर्मी तेज कर दी है। आप के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को फिल्लौर विधानसभा क्षेत्र में टाउन हाल बैठक में कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी ने चुन चुन कर ईमानदार लोगों को टिकट दी है।

केजरीवाल बोले न तो प्रिंसिपल प्रेम कुमार के पास पैसा है और नाभगवंत मान के पास। मान 7 वर्ष से सांसद हैं लेकिन किराए के मकान में रहते हैं। उन्होंने जब खुद भी चुनाव लड़ा था तो उनके पास भी पैसे नहीं थे। पंजाब की सबसे बड़ी जरूरत कट्टर ईमानदार सीएम होना चाहिए। केजरीवाल बोले एक तरफ ऐसे लोग हैं, जिन पर नशा बेचने का आरोप हैं, दूसरी तरफ ऐसे लोग हैं जिन पर रेत बेचने का आरोप हैं। इन सब के विपरीत भगवंत मान एक ऐसा शख्स है जो कट्टर ईमानदार है। उन्होंने कहा कि बेअदबी करने वालों को कड़ी सजा कैसे देनी है, पंजाब की खेती एवं उद्योग की वापसी कैसे करानी है, नशे को कैसे खत्म करना है, इसे लेकर उन्होंने भगवंत मान के साथ बैठकर, किसानों व अन्य वर्गों के लोगों के साथ बैठकर घंटों मंथन किया है।

केजरीवाल बोले- एक-दूसरे के खिलाफ एक्शन नहीं लेते कांग्रेस और शिअद

पंजाब में भी फ्री बिजली देंगे और 24 घंटे बिजली देंगे। शिक्षा और अस्पतालों का स्तर सुधारा जाएगा। यह सारा कुछ तभी संभव होगा, जब पंजाब में कट्टर ईमानदार सरकार आएगी। उन्होंने कहा कि वर्ष 1966 से लेकर अब तक 26 साल पंजाब में कांग्रेस की सरकार और 19 वर्ष बादलों की सरकार रही है। इन दोनों ने मिलकर पंजाब को  लूट लिया। कांग्रेस की सरकार आती है तो अकाली दल के खिलाफ कोई एक्शन नहीं होता और अकाली दल वाले कांग्रेसियों के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लेते।

इससे पहले, टाउन हाल में सबसे पहले आप के प्रत्याशी प्रिंसिपल प्रेम कुमार ने फिल्लौर हलके की समस्याएं गिनाईं। उसके बाद सीएम फेस भगवंत मान ने अपने अंदाज में लोगों के प्रश्नों के उत्तर दिए। उन्होंने हवा, पानी और जमीन को लेकर बड़ी बात कही।

गगन गोहावर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एवं भगवंत मान को श्री गुरु रविदास महाराज जी का स्मृति चिन्ह प्रदान करते हुए।

भगवंत मान ने कहा कि एक पूरी नहर बादल परिवार के खेतों में जाकर खत्म हो जाती है जबकि सारा पंजाब मोटर से पानी निकाल रहा है। पानी 500 फीट नीचे चला गया है। हरिके पत्तन से जितना पानी पाकिस्तान को जाना चाहिए, उससे भी ज्यादा जा रहा है। आप की सरकार बनने पर नहरी पानी को बढ़ावा दिया जाएगा। परंपरागत फसली चक्कर से किसानों को निकाला जाएगा। एमएसपी प्रदान की जाएगी। हवा पानी और जमीन को अहम दर्जा प्रदान किया जाएगा।

आप की टाउन हाल मीटिंग में सीमा रानी ने पूछा आप सरकार युवाओं को आईलेट्स करके बाहर जाने के बजाय यहां सेटल होने के लिए क्या कर रही है।

खेती किसानी पर एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि आप की सरकार बनने पर यह नीति लाई जाएगी कि एक बार किसान अपनी फसल लेकर मंडी में प्रवेश कर गया तो फिर वह फसल सरकार की होगी। आढ़ती और किसान के रिश्ते को और मजबूत बनाया जाएगा। इंडस्ट्री को प्रोत्साहित करने के लिए सिंगल विंडो सिस्टम लागू होगा। हम नशे के ठेकों के बजाय युवाओं के हाथ में टिफिन पकड़ना चाहते हैं। शर्त यही होगी कि इंडस्ट्री स्थानीय युवाओं को नौकरी देगी।

विदेश जा रहे युवाओं को लेकर एक प्रश्न के उत्तर में भगवंत मान ने कहा आप की सरकार बनने पर इतने रोजगार के मौके पंजाब में पैदा करेंगे कि यूथ बाहर नहीं जाएंगे। उलटा, विदेश में सेटल हो चुके यूथ को भी वापस बुला लेंगे।

इससे पहले जालंधर से फिल्लौर की ओर जाते हुए जालंधर के बीएसएफ चौक में आप के वालंटियर अरविंद केजरीवाल का अभिवादन करने के लिए एकत्र हुए परंतु दिल्ली के मुख्यमंत्री का काफिला वहां नहीं रुका। अरविंद केजरीवाल ने कार से ही हाथ हिलाकर स्वयंसेवकों का अभिभादन स्वीकार किया और आगे बढ़ गए।

फिल्लौर में सजी चुनावी बिसात

बता दें कि फिल्लौर हलके (आरक्षित) में चुनावी बिसात बिछ चुकी है। कांग्रेस ने यहां से पिछली बार चुनाव हारने वाले सांसद संतोख सिंह चौधरी के बेटे बिक्रमजीत सिंह चौधरी को दोबारा मैदान में उतारा है। शिअद-

बसपा की ओर से निवर्तमान विधायक बलदेव सिंह खैहरा मैदान में हैं तो भाजपा गठबंधन में शामिल शिअद संयुक्त ने पांच बार विधायक रहे पूर्व मंत्री सरवण सिंह फिल्लौर को मैदान में उतारा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *