Box Office पर गदर मचा रही अक्षय कुमार की ‘केसरी’, 3 दिनों में इतनी कमाई का रिकॉर्ड

मनोरंजन

मुंबई। Kesari Box Office Collection अक्षय कुमार की फ़िल्म ‘केसरी’ बॉक्स ऑफ़िस पर गदर मचा रही है। होली के दिन रिलीज़ हुई फ़िल्म ने तीन दिनों ज़बर्दस्त कमाई कर ली है और 2019 का सबसे बड़ा ओपनिंग वीकेंड का रिकॉर्ड बनाने की तरफ़ बढ़ रही है।

ब्रिटिश हुकूमत के दौर में हुए बैटल ऑफ़ सारागढ़ी पर बनी केसरी को सिनेमाघरों में 3 दिन बीत चुके हैं और फ़िल्म की कमाई के ग्राफ को देखकर लग रहा है कि केसरी अक्षय की सबसे कामयाब फ़िल्मों में शामिल हो सकती है। गुरुवार को रिलीज़ हुई फ़िल्म ने पहले दिन 21.06 करोड़ की शानदार कमाई की थी। दूसरे दिन शुक्रवार को कमाई में गिरावट आयी, मगर फिर भी केसरी को 16.70 करोड़ मिल गये। तीसरे दिन यानि शनिवार को केसरी की कमाई में उछाल आया, हालांकि यह उछाल अनुमान के मुताबिक नहीं है। शनिवार को फ़िल्म ने 18.75 करोड़ का कलेक्शन किया, जबकि उम्मीद 20 करोड़ से अधिक की थी। बहरहाल, रिलीज़ के 3 दिन बाद केसरी 56.51 करोड़ का नेट कलेक्शन कर चुकी है। अक्षय की केसरी अजय देवगन की टोटल धमाल का 3 दिनों के कलेक्शन का रिकॉर्ड नहीं तोड़ सकी है, जिसने 62.40 करोड़ 3 दिनों के ओपनिंग वीकेंड में कमाये थे।

शनिवार के Upwarding trend को देखते हुए रविवार को केसरी से बेहतरीन कमाई की उम्मीद है। ट्रेड एक्सपर्ट्स मान रहे हैं कि फ़िल्म चार दिन लंबे ओपनिंग वीकेंड में 75-80 करोड़ का कलेक्शन करके गली बॉय को पीछे छोड़ देगी, जिसने एक्सटेंडेड वीकेंड में 72.45 करोड़ का कलेक्शन किया था। केसरी देश में 3600 स्क्रींस और ओवरसीज़ में 600 स्क्रींस पर रिलीज़ की गयी थी। फ़िलहाल 2019 के टॉप 5 ओपनिंग वीकेंड इस प्रकार हैं-

  1. गली बॉय- 72.45 करोड़ (4 दिन)
  2. टोटल धमाल- 62.40 करोड़
  3. मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ़ झांसी- 42.55 करोड़
  4. उरी- द सर्जीकल स्ट्राइक- 35.73 करोड़
  5. लुका छुपी- 32.13 करोड़

2019 की सबसे बड़ी ओपनिंग का रिकॉर्ड

गोल्ड के बाद केसरी अक्षय कुमार की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर है। गोल्ड ने ₹25.25 करोड़ का कलेक्शन किया था। इस साल सबसे बड़ी ओपनिंग का रिकॉर्ड अब तक रणवीर सिंह की ‘गली बॉय’ के नाम था, जिसने पहले दिन ₹19.40 करोड़ का कलेक्शन किया था। केसरी के पहले नंबर पर आने के बाद अब तीसरे स्थान पर अजय देवगन की ‘टोटल धमाल’ आ गयी, जिसे ₹16.50 करोड़ की ओपनिंग मिली थी। चौथे स्थान पर कंगना रनौत की ‘मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ़ झांसी’ है, जिसने ₹8.75 पहले दिन जमा किये थे। वहीं, पांचवें नंबर पर विक्की कौशल की ‘उरी द सर्जीकल स्ट्राइक’ है, जिसने ₹8.20 करोड़ की ओपनिंग ली थी।

इतिहास का सबसे भीषण युद्ध है बैटल ऑफ़ सारागढ़ी

अनुराग सिंह निर्देशित ‘केसरी’ एक वॉर फ़िल्म है, जो 1897 में हुए इतिहास प्रसिद्ध बैटल ऑफ़ सारागढ़ी पर आधारित है। अक्षय कुमार ने हवलदार ईशर सिंह का रोल निभाया है, जिनके नेतृत्व में महज़ 21 सिख जवानों ने 10 हज़ार की तादाद में आये अफ़ग़ान हमलावरों से मोर्चा लिया था और अपनी चौकी पर क़ब्ज़ा करने से रोका था। ये सारे 21 जवान इस युद्ध में शहीद हुए थे। बैटल ऑफ़ सारागढ़ी को भारतीय इतिहास के सबसे भीषण युद्धों में से एक माना जाता है, जिसमें शौर्य और बलिदान की एक ऐसी दास्तां लिखी गयी थी, जिसका असर शायद ही कभी ख़त्म हो। हालांकि ब्रिटिश हुकूमत के लिये किये इस युद्ध को भारतीय इतिहास में उस तरह से सेलिब्रेट नहीं किया गया, जो सम्मान इसे मिलना चाहिए था।

‘केसरी’ को ज़्यादातर समीक्षकों ने अच्छे नंबर दिये हैं और अक्षय की सबसे बेहतरीन परफॉर्मेंसेज़ में से एक बताया है। परिणीति चोपड़ा पहली बार अक्षय के साथ पेयर अप हुई हैं। फ़िल्म में वो उनकी पत्नी के रोल में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *