अग्रवाल समाज की अनुकरणीय पहल, सूदखोरों से बचाने के लिये खोलेगा बैंक

News Update

(प्रीति अग्रवाल द्वारा)
सिलवासा/कोटा। समाज के आर्थिक रूप से कमज़ोर बन्धुओं को सूदखोरों से बचाने के लिये अग्रवाल समाज कोआपरेटिव बैंक खोलने जा रहा है जिसकी शुरूआत आगामी 10 मई को राजस्थान के कोटा शहर से की जायेगी।
अग्रवाल समाज के कोषाध्यक्ष रघुनंदन अग्रवाल द्वारा मीडिया को दी गई जानकारी में बताया गया है कि समाज के बहुत से लोगों को बिजनेस के लिये बैंकों से लोन नहीं मिल पाता है जिस कारण से वह छोटी से छोटी रकम के लिये सूदखोरों के चंगुल में फंस जाते हैं और अपनी सम्पत्ति तक से हाथ धोना पड़ता है। ऐसे लोगों की मदद के लिये कोटा शहर में कोआपरेटिव बैंक खोली जायेगी।
कोषाध्यक्ष के अनुसार बैंक के लिये लाईसेंस ले यिा गया है। जमा धनराशि पर अन्य बैंक की तुलना में एक फीसदी अधिक ब्याज दिया जायेगा। समाज के जरूरतमंद लोगों को समाज के किसी गणमान्य नागरिक की जमानत पर 50 हजार से एक लाख तक का लोन 8 फीसदी फ्लैट ब्याज पर दिया जायेगा। अग्रवाल समाज के रिटायर्ड बैंक कर्मी अपनी निशुल्क सेवायें देंगे जबकि कार्यालय के लिये कोषाध्यक्ष द्वारा अपने आवास का एक भाग स्वेच्छा से उपलब्ध कराया गया है। बैंक के चेयरमैन महेन्द्र गर्ग को बताया गया है। कोटा के अग्रवाल समाज की पहल को सभी वर्गों द्वारा सराहा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *