Thursday, May 02, 2024

मशहूर वीरेंद्र सहवाग की पत्नी आरती ने अपने बिजनेस पार्टनर पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप

खेल
 क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग की पत्नी ने अपने बिजनेस पार्टनर पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप
कभी टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज रहे दिल्ली के रहने वाले वीरेंद्र सहवाग की पत्नी आरती सहवाग दिल्ली के बेहद चर्चित एडवोकेट सूरज सिंह अहलावत की बेटी हैं।

नई दिल्ली,कभी भारतीय क्रिकेट टीम  (Team India) के तूफानी बल्‍लेबाज रहे  और अब दिल्ली के नजफगढ़ के नवाब के नाम से मशहूर वीरेंद्र सहवाग की पत्नी आरती ने अपने बिजनेस पार्टनर के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। इसमें उन्होंने कहा कि उनके बिजनेस पार्टनर ने उनके फर्जी सिग्नेजर के जरिये 4.5 करोड़ रुपये का लोन ले लिया और अब वह चुका नहीं रहा है।

इससे पहले पिछले सप्ताह ही 2.5 करोड़ रुपये के एक चेक बाउंस मामले में गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग की पत्नी आरती सहवाग 4 जुलाई को ग्रेटर नोएडा स्थित सूरजपुर जिला अदालत में पेश हुईं थीं। यहां उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में लिया गया था, हालांकि इसके बाद उन्हें जमानत मिल गई थी। बता दें कि आरती फल के विभिन्न उत्पाद बनाने वाली कंपनी एसएमजीके एग्रो प्रोडक्ट्स में साझेदार हैं। आरोप है कि इस कंपनी ने लखनपाल प्रमोटर्स एंड बिल्डर कंपनी को आर्डर पूरा नहीं करने पर गत वर्ष ढाई करोड़ रुपये का चेक दिया था जो बाउंस हो गया।

लखनपाल प्रमोटर्स एंड बिल्डर के फौजदारी अधिवक्ता सूर्यप्रताप सिंह ने बताया कि कंपनी ने अशोक विहार दिल्ली स्थित एसएमजीके को रुपये जमा कराकर ऑर्डर दिया था। ये आर्डर एसएमजीके पूरा नहीं कर पाई थी। इसी कारण उन्हें लखनपाल प्रमोटर्स को रुपये वापस करने थे। दायित्व की पूर्ति के लिए एसएमजीके ने ढाई करोड़ रुपये का चेक दिया था जो बाउंस हो गया था। इस पर लखनपाल प्रमोटर्स ने कानूनी नोटिस दिया जिसका जवाब नहीं दिया गया।

वहीं, पेशी के दौरान आरती सहवाग ने कोर्ट से कहा था कि वह फर्म में रोजाना के मामले देखने के लिए वर्किंग साझेदार नहीं हैं। उन्होंने चेक पर हस्ताक्षर भी नहीं किए। इसके बाद कोर्ट ने आरती सहवाग को निजी मुचलके और एक-एक लाख के दो जमानती के शपथ पत्र देने के बाद जमानत दे दी।

यहां पर बता दें कि वीरेंद्र सहवाग और आरती की शादी वर्ष 2004 में हुई थी। बड़ी बहन आरती के मुताबिक, वीरेंद्र सहवाग उनकी बहन आरती को बहुत पहले से पसंद करते थे। वीरेंद्र सहवाग और आरती तकरीबन 15 साल तक दोस्त रहे। यह दोस्ती तब शुरू हुई जब वीरेंद्र सहवाग सात साल के थे और आरती पांच साल की थी।

बताया जाता है कि वर्ष 2002 में वीरेंद्र सहवाग ने मजाकिया अंदाज में आरती को शादी के लिए प्रपोज किया था, लेकिन आरती से संजीदगी में शादी के लिए हां कह दिया। इसके बाद दोनों तकरीबन दो साल तक रिलेशन में रहे फिर 2004 को शादी के बंधन में बंध गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *