इस बार विधानसभा चुनाव में बजने जा रहा है जेसीपी का डंका : भावना पांडे

उत्तराखण्ड राजनीतिक

देहरादून। उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध समाजसेवी एवँ जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने अपने जनसेवा के कार्यों से समाज के भीतर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। यदि भावना पांडे के जनसेवा के कार्यों की ही बात करें तो वे समय-समय पर आमजन से जुड़े ज्वलनशील मुद्दों को उठाती रही हैं। उनके विरोध करने के अंदाज ने जहां एक ओर आम जनता व मीडिया के बीच उनकी लोकप्रियता को बढ़ाया है, तो वहीं वे अपने विरोधियों के लिए एक बड़ा सिरदर्द बनकर उभरी हैं। पहाड़ की बेटी एवं उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे हमेशा ही उत्तराखंड के हित की बात करती आई हैं।

उत्तराखंड की शेरनी भावना पांडे का कहना है कि उन्होंने राज्य की जनता के हित के लिए ही जनता कैबिनेट पार्टी का गठन किया है। उन्होंने कहा कि पिछले 21 वर्षों में भाजपा व कांग्रेस ने मिलकर उत्तराखंड की सूरत बिगाड़ कर रख दी है। इन दलों ने उत्तराखंड की भोलीभाली जनता को ठगने का कार्य किया है। कोई तीसरा विकल्प न होने की वजह से जनता को मजबूरन इन्हें सत्ता की बागडोर सौपनी पड़ी। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है, जब राज्य की जनता इन दलों को मुंहतोड़ जवाब देगी।

उन्होंने कहा कि पहाड़ की पीड़ा और यहां की जनसमस्याओं को देखते हुए उन्होंने जनता कैबिनेट पार्टी के रूप में एक राजनीतिक दल बनाने का मन बनाया, जिससे वे और बेहतर तरीके से अपने जनसेवा के कार्यों को अंजाम दे सकें। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में सभी 70 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने जा रही है। इसके लिए उनके व उनकी टीम के द्वारा जोरोशोरों से तैयारियां की जा रही है। जल्द ही उनकी पार्टी अपने प्रत्याशियों की सूची जारी करने जा रही है।

भावना पांडे ने कहा कि वे राज्य के बेरोजगार युवाओं, पहाड़ की महिलाओं की दशा, पलायन एवं उत्तराखंड के दुर्गम पहाड़ी इलाकों में समुचित सुविधाओं आदि आमजन से जुड़े कई मुद्दों को लेकर कार्य कर रही हैं। पिछले काफी समय से वे बेरोजगार युवाओं, आंगनबाड़ी महिलाओं, आशा कार्यकत्रियों, फार्मासिस्ट युवाओं, पीआरडी जवानों, पाटनदाइयों सह लेखाकार, दंत चिकित्सक एवँ अन्य कईं आंदोलनों में अपना समर्थन देकर व आंदोलनकारियों की आवाज़ बनकर आगे आयी हैं।

यही नहीं हाल ही में उत्तराखंड में आई प्राकृतिक आपदा में तत्काल घटना स्थलों पर जाकर उन्होंने स्थिति का जायजा लिया एवँ सरकार से पहले एवँ सरकार से अधिक पीड़ितों को सहायता देने का कार्य किया। साथ ही उन्होंने आपदा पीड़ितों को पक्के घर बनवाकर देने का वायदा भी किया। उनकी महानता का सिलसिला यहीं नहीं थमता उन्होंने उत्तराखंड के अलग-अलग शहरों में कईं सार्वजनिक शौचालय बनवाने, महिलाओं के लिये प्रिंस हेल्थ क्लीनिक बनवाने, महिला समूह और पूर्व सैनिकों के लिए किसान हार्ड एंड मार्ट की व्यवस्था तथा महिलाओं एवं युवाओं के लिए ऐप के माध्यम से रोजगार उपलब्ध करवाने का लक्ष्य रखा है।

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के पास उत्तराखंड के विकास को लेकर एक विशेष मॉडल है जिसपर वे अभी से कार्य कर रहीं हैं। उन्होंने आशा ही नहीं अपितु पूर्ण विश्वास जताया है कि राज्य की जनता उन्हें अपना आशीर्वाद स्नेह एवं पूर्ण सहयोग देगी और उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में भारी मतों से विजयी होकर उत्तराखंड की जनता की सेवा में जुट जाएगी।

भावना पांडे ने हुंकार भरते हुए कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव में जेसीपी का डंका बजने जा रहा है। अबकी बार भाजपा और कांग्रेस के नेताओं की नहीं बल्कि जनता की कैबिनेट बनेगी। उन्होंने कहा कि अब बदलाव का समय आ गया है। इस बार जनता दलबदलू नेताओं को सबक सिखाएगी। उन्होंने उत्तराखंड बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसे नेता जो अपनी ही पार्टी को ब्लैकमेल करने का काम करते हों वे भला आमजन के हितैषी कैसे हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *