शिवराज सिंह चौहान बोले, दुष्कर्मियों को फांसी की सजा नहीं मिल जाती, मैं चैन से नहीं बैठूंगा

उत्तराखण्ड

हरिद्वार: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सपत्नीक योग गुरु बाबा रामदेव से भेंट करने पतंजलि योगपीठ पहुंचे। इस दौरान मंदसौर की घटना पर उन्होंने कहा कि जब तक दुष्कर्मियों को फांसी की सजा नहीं मिल जाती, तब तक वह चैन से नहीं बैठेंगे।

शिवराज सिंह चौहान ने करीब आधे घंटे बंद कमरे में योग गुरु से मुलाकात की बाद में मीडिया से संक्षिप्त बातचीत में उन्होंने कहा कि वह योग गुरु के चरणों में प्रणाम को यहां आए थे, स्वामी रामदेव को क्रांतिकारी युग पुरुष बताते उन्होंने कहा कि आज योग गुरु ने योग को जन आंदोलन बना दिया है।

पहले योग संभ्रांत होता की सीमित था, लेकिन अब आम जन की पहुंच तक है। योग से स्वास्थ्य के साथ-साथ मानसिक स्तर भी मजबूत होता है। आत्मा से परमात्मा का मिलन कराता है। उन्होंने कहा कि योग गुरु बाबा रामदेव ने स्वदेशी आंदोलन को जन जन तक पहुंचाया है। भारत को सफल और समर्थ बनाने का काम किया है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में कृषि उपज बूम पर है। किसानों को उत्पादन का वाजिब दाम मिले और उपजाऊ का वैल्यू एडिशन मिले। इसके लिए भी उन्होंने बाबा रामदेव का मार्गदर्शन लिया।  योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान योगी और कर्म योगी हैं सामाजिक न्याय शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में उन्होंने जो कार्य किया है वह अनुकरणीय है उन्होंने कहा कि दुष्कर्मियों की कोई जाति धर्म और मजहब नहीं होता उन्होंने दुष्कर्म के कारणों के निवारण पर भी ध्यान देने की जरूरत बताई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *