दिसम्बर की कड़ाके की सर्दी में भी आंदोलनकारियों संग धरना स्थल पर डटी हैं जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे

उत्तराखण्ड राजनीतिक

देहरादून। बीते काफी दिनों से गाँधी पार्क के बाहर अपनी मांगों को लेकर कईं महिलाएं एवँ बेरोजगार युवा धरना दे रहे हैं। जनता कैबिनेट पार्टी की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे लगातार इन आंदोलनकारी युवाओं व महिलाओं की मदद करती आ रही हैं। उन्होंने हर तरह से इनके आंदोलन को सहयोग और समर्थन दिया हुआ है।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे इन बेरोजगार युवाओं व महिलाओं की आवाज बनकर हर मंच पर इनकी समस्याओं को उठाती आई हैं। फिर चाहे सचिवालय के गेट पर धरना प्रदर्शन हो या मुख्यमंत्री आवास कूच हर मोर्चे पर वे इन आंदोलनकारियों संग चट्टान की तरह डटकर खड़ी रहीं हैं।

यही नहीं दिसम्बर माह की कड़ाके की सर्दी में भी वे धरना स्थल पर रोजाना मौजूद रहकर बेरोजगार आंदोलनकारियों के हक़ की लड़ाई को लड़ रही हैं। इन मजबूर युवाओं की परेशानियों को देखते हुए राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे अपने खर्च पर इनके भोजन-पानी की व्यवस्था भी करवा रही हैं। सर्दी के मौसम को देखते हुए जनसेवी भावना पांडे ने आंदोलनकारियों के लिए तंबुओं, तिरपाल एवँ रज़ाई-गद्दे भी उपलब्ध करवाए हैं।

राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे का कहना है कि जबतक प्रत्येक आंदोलनकारी को न्याय नहीं मिल जाता तब तक ये लड़ाई जारी रहेगी और इसी प्रकार उनका सहयोग व समर्थन आंदोलनकारियों को मिलता रहेगा। फिर चाहे राज्य सरकार व स्थानीय प्रशासन कितना भी सितम कर लें, वे पीछे नहीं हटेंगी।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि बीते लंबे समय से बेरोजगार युवा व महिलाएं देहरादून में अपनी मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं किंतु किसी भी राजनीतिक दल ने इनकी सुध नहीं ली। सत्ताधारी भाजपा और उसके मंत्री इन बेरोजगारों की समस्याओं से मुँह फेरे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि अब विधानसभा चुनाव नज़दीक आता देख कांग्रेस और यूकेडी जैसी राजनीतिक पार्टियों के कुछ नेता वोटों की खातिर इन आंदोलनकारियों के हितैषी होने का स्वांग रच रहे हैं और इन्हें प्रलोभन व आश्वासन देकर झूठे वायदे कर रहे हैं।

जेसीपी मुखिया भावना पांडे ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस जैसे सभी राजनीतिक दल ये बात अच्छी तरह जान लें कि ये बेरोजगार युवा, महिलाएं व उत्तराखंड की आम जनता अब खोखले चुनावी वायदों में नहीं आने वाली। पिछले 21 वर्षों से राज्य की जनता को झूठे सब्ज़बाग दिखाने वाले भाजपा और कांग्रेस इस बार अपनी इस कोशिश में कामयाब नहीं होंगे।

उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है बदलाव का। उत्तराखंड की जनता अब जागरूक हो चुकी है, वो समझ चुकी है कि कौन उसका सच्चा हितैषी है। उन्होंने कहा कि इस बार राज्य की जनता पिछले 21 वर्षों का हिसाब लेने के मूड में हैं। इस बार जनता खासतौर पर उत्तराखंड की महिलाएं व युवा बीजेपी और कांग्रेस को सबक सिखाएंगे और इन मतलबी दलों को उत्तराखंड की सियासत से बाहर कर जनता कैबिनेट पार्टी को सेवा का मौका देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *