उत्तराखंड कांग्रेस को लेकर जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने दिया बड़ा बयान

उत्तराखण्ड

देहरादून। जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने उत्तराखंड की कांग्रेस पार्टी पर सवालिया निशान खड़ा करते हुए बड़ा आरोप लगाया है। भावना पांडे के अनुसार उत्तराखंड कांग्रेस के भीतर महिला नेत्रियां एवँ महिला कार्यकर्ता उपेक्षा की शिकार हैं।

भावना पांडे ने कांग्रेस की महिला नेत्रियों की पैरवी करते हुए कहा कि कांग्रेस में महिलाओं की हालत दयनीय है। कांग्रेस के बड़े नेताओं ने कभी पार्टी की महिलाओं को सम्मान नहीं दिया और न ही उन्हें आगे आने का मौका दिया।

उन्होंने एक ताज़ा उदाहरण देते हुए कहा कि कांग्रेस के दिग्गज नेता एवँ पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की बेटी अनुपमा रावत ने पार्टी कार्यालय में एक ज्ञापन देकर मांग की है कि पार्टी के भीतर 40 प्रतिशत महिलाओं को विधानसभा चुनाव में टिकट दिया जाना चाहिए।

JCP AD

उन्होंने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि हरदा प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष सरिता आर्य को तो टिकट दिलवा नहीं पा रहे हैं, तो वे 40 प्रतिशत महिलाओं को टिकट कहाँ से दिलवाएंगे। उन्होंने कहा कि एक बड़ी साजिश के तहत अनुपमा रावत के टिकट को हरिद्वार ग्रामीण क्षेत्र से कटवा दिया गया। अब सुनने में आ रहा है कि वे अल्मोड़ा क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी कर रही हैं।

भावन पांडे ने कहा कि ये बड़े ही दुर्भाग्य की बात है कि 60 पार की बात करने वाले हरदा की बेटी के टिकट को ही काट दिया जाता है। बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ की बात करने वाली कांग्रेस की हकीकत आज खुलकर सामने आ रही है, जबकि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी खोखला दावा करते हुए कहती हैं कि 60 प्रतिशत महिलाओं को टिकट दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस में महिलाओं की स्थिति किसी से छिपी नहीं है। उन्होंने कांग्रेस के दिग्गजों से बड़ा सवाल पूछते हुए कहा कि आखिर वे कब तक उत्तराखंड की मातृशक्ति को छलेंगे। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी के भीतर महिलाओं को बड़े नेताओं के द्वारा डराया व धमकाया जा रहा है, जो वाकई शर्मनाक है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की अन्य महिला नेत्रियां भी टिकट की मांग को लेकर पार्टी कार्यालय में ज्ञापन दे रहीं हैं किंतु उनकी एक न सुनकर उन्हें दरकिनार किया जा रहा है। कांग्रेस द्वारा 40 प्रतिशत महिलाओं को टिकट दिए जाने की बात गलत साबित हो रही है।

भावना पांडे ने कांग्रेस नेत्रियों समेत उत्तराखंड की समस्त महिलाओं को सलाह देते हुए कि दिल्ली दरबार से संचालित की जाने वाली इन बड़ी पार्टियों से सावधान रहें। उन्होंने सभी महिलाओं से आह्वान करते हुए कहा कि राज्य की सभी महिलाएं एकजुट होकर जनता कैनिबेट पार्टी से जुडें। उन्होंने कहा कि वे स्वयं एक महिला हैं एवँ उनके द्वारा मातृशक्ति के अधिकारों, उनके हित एवँ उत्थान के लिए जेसीपी का गठन किया गया है। उन्होंने निवेदन करते हुए कहा कि सभी महिलाएं एवँ युवा मिलकर जनता कैबिनेट पार्टी को मजबूत करने हेतु आगे आएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *