जनता दर्शन कार्यक्रम में फरियाद‍ियों ने सीएम से कहा- थानों में सुनवाई नहीं, आप ही कुछ कर‍िए महराज

उत्तरप्रदेश

गोरखपुर, दो दिन के दौरे पर गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुण्यतिथि समारोह में हिस्सा लेने से पहले गोरखनाथ मंदिर के हिंदू सेवाश्रम में जनता दर्शन किया। इस दौरान उन्होंने करीब 150 लोगों की समस्या सुनी और निस्तारण का आश्वासन दिया। हमेशा की तरह इस बार भी जनता दर्शन में पुलिस से जुड़े मामले ज्यादा आए। ऐसे सभी लोगों की शिकायत थी कि पुलिस उनके मामले में रुचि नहीं ले रही। सीएम ने इस पर अध‍िकार‍ियों को चेतावनी दी।

सीएम ने अध‍िकार‍ियों को चेताया, कहा- समय से कराएं समस्‍याओं का न‍िस्‍तारण

थाने में कोई सुनवाई नहीं होती। इस पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को चेताया कि थाने पर समस्याओं का निस्तारण सुनिश्चित कराएं, जिससे लोगों को न्याय के लिए भटकना न पड़े। मामले में निस्तारण में टाल-मटोल करने वाले पुलिस अफसरों पर कार्रवाई का निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिया।

ऐसी रही सीएम की द‍िनचर्या

गुरु गोरक्षनाथ और ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ का दर्शन पूजन के बाद मुख्यमंत्री गोशाला और मंदिर परिसर का भ्रमण करने के बाद जनता दर्शन के लिए हिंदू सेवाश्रम पहुंचे, जहां दूर-दराज से आए लोग अपनी समस्या कहने के लिए उनका इंतजार कर रहे थे। मुख्यमंत्री बारी-बारी से सभी के पास गए और उनका शिकायती पत्र अपने हाथों से लिया।

जोर-जोर से रोने लगी मह‍िला

इस दौरान जब एक महिला जोर-जोर से रोने लगी तो मुख्यमंत्री ने अधिकािरयों को उसकी समस्या के तत्काल निस्तारण का निर्देश दिया। जनता दर्शन में राजस्व से जुड़े मामले भी पर्याप्त मात्रा में आए।

जनता दर्शन में एक घंटे तक रहे सीएम

जनता दर्शन के लिए मुख्यमंत्री ने करीब एक घंटे का समय दिया। वहां से लौटने के बाद मंदिर कार्यालय के लाल कक्ष में भी मुख्यमंत्री ने 50 से ज्यादा लोगों की समस्याएं सुनीं।

जनता दर्शन में यह अधिकारी रहे मौजूद

इस दौरान कमिश्नर रवि कुमार एनजी, एडीजी पुलिस अखिल कुमार, डीएम विजय किरन आनंद, एसएसपी विपिन ताडा आदि अफसर मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *