गृहमंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा आज लखनऊ में, शेष चार चरणों की रणनीति करेंगे तैयार

national

विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान रविवार को हो गया और अब आगे की लड़ाई के लिए भाजपा कमर कसकर तैयार है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह और प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान सहित दिग्गजों ने अगले चार चरणों के लिए देर रात तक मैराथन मंथन कर ‘चक्रव्यूह’ तैयार किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद अपने संसदीय क्षेत्र काशी से पूर्वांचल का मोर्चा संभालेंगे तो पूरी पार्टी आतंकवाद, माफियाराज जैसे मुद्दों पर खास तौर पर सपा को घेरने में जुटेगी। प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में चुनाव प्रचार कार्यक्रमों के बाद सभी दिग्गज देर शाम को भाजपा प्रदेश मुख्यालय पहुंचे।

देर रात तक चली बैठक में पार्टी नेताओं ने अब तक हुए दो चरणों के मतदान के रुझान के साथ ही तीसरे चरण के लिए मतदान पर भी फीडबैक साझा किया। पार्टी इसके बाद के अगले चार चरणों को काफी महत्वपूर्ण मान रही है। चौथे चरण में 59, पांचवें में 61, छठवें में 57 और सातवें चरण में 54 सीटें हैं। खास बात है कि अगले चरणों के लिए सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के विषय के रूप में भाजपा के पास अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर, वाराणसी में दमक रहा श्री काशी विश्वनाथ धाम और मीरजापुर का मां विंध्यवासिनी धाम है। पार्टी के दिग्गजों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के संसदीय क्षेत्र लखनऊ के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के क्षेत्र कौशाम्बी में चुनाव है, जहां से सीएम-डिप्टी सीएम खुद चुनाव मैदान में उतरे हैं। ऐसे में यहां भाजपा बड़े अंतर से जीत दर्ज करना चाहती है।

इधर, मैनपुरी के करहल से चुनाव लड़ रहे सपा मुखिया अखिलेश यादव के लोकसभा क्षेत्र आजमगढ़ में भी मतदान होना है। सपा-बसपा का गुंडराज और माफियाराज से संबंध का मुद्दा भाजपा अब तक उठा ही रही थी, अब फांसी की सजा पाए अहमदाबाद के सीरियल ब्लास्ट के दोषी आजमगढ़ निवासी आतंकी के परिवार का सपा कनेक्शन सामने आने की बात को पार्टी जन-जन तक पहुंचाने के लिए तैयार है। बताया गया है कि इस चुनाव अभियान में अब प्रधानमंत्री भी प्रदेश में डेरा डालेंगे। अभी तो वह अलग-अलग जिलों में जनसभाएं करने आ रहे हैं, लेकिन छठवें और सातवें चरण के लिए वह तीन दिन तक काशी प्रवास करेंगे। वहीं से चुनाव अभियान की निगरानी के साथ ही खुद पूर्वांचल को मथेंगे। मुख्यमंत्री भी गोरखपुर पहुंचकर मोर्चे पर डटेंगे। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डा. दिनेश शर्मा, केंद्रीय मंत्री व चुनाव सह प्रभारी अनुराग ठाकुर और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल भी शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *