वाराणसी सड़क हादसे में आठ लोगों की मौत, CM योगी ने जताया दुख

उत्तरप्रदेश

वाराणसी। फूलपुर थाना क्षेत्र के करखियांव के पास एक तेज रफ्तार अन‍ियंतत्र‍ित अर्टिगा अन‍ियंत्र‍ित होकर किनारे खड़ी ट्रक में जा घुसी। टक्‍कर इतनी भीषण थी क‍ि हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई। सभी पीलीभीत के निवासी बताये जा रहे हैं। घटना भोर में करीब चार बजे की है। हादसे में एक बच्चा बचा है, लेकिन उसकी भी हालत गंभीर है।

ग्रामीणों के अथक प्रयास से किसी तरह घायलों को बाहर निकाला गया। कुछ की तो अस्पताल ले जाने के पहले घटना स्थल पर मौत हो गई तो कुछ की अस्पताल में मौत हो गई। घटना के बाद पुलिस ने क्रेन के सहारे कार को सड़क से हटाया।

बताया जाता है कि उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले के पूरनपुर थाना क्षेत्र के मुजफ्फरनगर गांव निवासी महेंद्र पाल व दामोदर पाल दोनो सगे भाई अपने परिवार व सम्बंधियों के साथ काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के बाद भोर में अर्टिका कार से घर जा रहे थे।

सुरही गांव के सामने हाइवे पर आगे चल रही ट्रक में तेज गति से कार घुस गई। टकराने की तेज आवाज व उसमे सवार लोगों के चीखने चिल्लाने के साथ तेज भिड़त की आवाज सुनकर पहुंचे आसपास के ग्रामीणों ने किसी तरह उन्हें बाहर निकाला और एम्बुलेंस के साथ पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुँचे थानाध्यक्ष दीपक कुमार रणावत व चौकी इंचार्ज करखियाव रवि सिंह किसी तरह उन्हें निकाल कर अस्पताल भेजने में लगे तभी मौके पर 6 लोगों की मौत हो गई।

दो लोगों को पुलिस की जीप अस्पताल भेजा गया। जहां पिंडरा पीएचसी पर एक की मौत हो गई वही दूसरे की दीनदयाल अस्पताल में मौत हो गई। 8 वर्षीय बच्चा शांति स्वरुप जिंदा बच निकला। उसका इलाज दीनदयाल अस्पताल में चल रहा है।

बता दें क‍ि पर‍िवार वाराणसी में अस्थि विसर्जन व दर्शन पूजन के बाद घर जा रहा था तभी कार की गति तेज होने व आगे चल रही ट्रक में ड्राइवर को झपकी आ जाने से पीछे से ट्रक में घुस गया। जिसमे उसमे सवार 9 में से 8 लोगों की मौत हो गई। एकमात्र बच्चा ही बच है। मृतको में 3 महिला व 5 पुरुष हैं। मृतको में महेंद्र पाल (45) वर्ष, भाई दामोदर पाल (43) वर्ष, चन्दकली पत्नी महेंद्र (42) वर्ष, निर्मला पत्नी दामोदर (38) वर्ष, विपिन (39) वर्ष की मौत हो गई। बालक शांति स्वरूप की स्थिति सामान्य बताई जा रही है।

सभी एक ही गांव व घर के निवासी बताये जा रहे हैं। थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि आधार कार्ड व मोबाइल के आधार पर कुछ लोगों की पहचान हुई है लेकिन परिवार के लोगो के आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। मृतकों के शव को शिवपुर के मर्चरी हाउस में रखवाया गया है। वही घटना के बाद ट्रक चालक भाग निकला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *