डा0 पंकज पाण्डेय के प्रयासों से कुमांऊ क्षेत्र में कौशल विकास कार्यक्रमों ने गति पकड़ी, हल्द्वानी व भीमताल में प्रतियोगिताएं आयोजित

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी/नैनीताल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी क ड्रीम प्रोजेक्ट को उत्तराखण्ड सूबे में पूरा करने के सराहनीय प्रयास किया जा रहे हैं। कौशल विकास मिशन के प्रयासों से कुमांऊ क्षेत्र के हल्द्वानी व भीमताल में प्रतियोगितायें आयोजित की गई।

हल्द्वानी में स्किल प्रतियोगिता का आयोजन
उत्तराखण्ड कौशल विकास मिशन के निदेशक डा0 पंकज पाण्डेय के दिशा निर्देशों के अनुरूप राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान हल्द्वानी में आटो बाडी रिपेयर कार पेन्टिंग व वैल्डिंग स्किल्स के संदर्भ में प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें हल्द्वानी, काशीपुर, बाजपुर, ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी भीमताल एवं एस0आई0टी0 पिथौरागढ़ के छात्रों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

ग्राफिक ऐरा भीमताल में भी हुआ आयोजन
कुमांऊ मण्डल में एक अन्य आयोजन ग्राफिक ऐरा हिल यूनिवर्सिटी भीमताल में भी हुआ जिसमें कुमांऊ क्षेत्र के विभिन्न इंजीनियरिंग कालेजों, पालीटेक्नीक, एवं आई0टी0आई0 आदि संस्थानों से आये प्रतिभागियों द्वारा भाग लिया गया जिसमें इलैक्ट्रानिक्स एवं यांत्रिकी इंजीनियरिंग स्किल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

चयनित छात्रों को राज्य स्तर से अन्तर्राष्ट्रीय स्तर तक प्रतिभाग करने का अवसर
उपनिदेशक सूचना योगेश मिश्रा के अनुसार सचिव कौशल विकास/सेवायोजन पंकज पाण्डेय के मार्गदर्शन में पूरे कुमांऊ क्षेत्र ने कौशल विकास प्रशिक्षण के कार्यक्रम गतिमान हैं। चयनित सभी छात्रों को देहरादून में आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर मिलेगा। राज्य से चयनित छात्रों को राष्ट्रीय स्तर, तदुपरान्त राष्ट्रीय स्तर पर चयनित छात्रों को 2019 में रूस में आयोजित होने वाली अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *