बाजपुर में किसानों का प्रदर्शन, वाहनों को रोक सड़क पर फेंकी सब्जी और बिखेरा दूध

उत्तराखण्ड

बाजपुर, उधमसिंह नगर : भारतीय किसान यूनियन अन्य किसान संगठनों की ओर से चलाए जा रहे आंदोलन के तहत बाजपुर में किसानों ने प्रदर्शन किया। आक्रोशित किसानों ने दूध व सब्जी के वाहनों को रोककर सारा सामान सड़क पर फेंक दिया।

सुबह से ही किसान संगठनों से जुड़े लोग विभिन्न स्थानों पर छापेमारी करते नजर आए। उन्होंने शहरी क्षेत्र को जाने वाली दूध और सब्जियों आदि की आपूर्ति को रोक दिया।  इस दौरान अनेक स्थानों पर आपूर्तिकर्ताओं के बीच उनकी नोकझोंक भी हुई। बावजूद इसके सभी सब्जियों और दूध के वाहनों को गांव में ही रोक दिया गया। इससे आंचल दूध की समितियों में भी दूध की आपूर्ति नहीं हो पाई।

इस दौरान चोरी छिपे जा रहे वाहनों के चालकों पर किसानों का गुस्सा फूट पड़ा। किसानों ने ऐसे वाहनों को रोककर सब्जी और दूध को सड़क में बिखेर दिया। इस दौरान किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

किसानों का आरोप है कि जो आमदनी किसानों की पहले थी उससे भी कम हो गई है। महंगाई बढ़ती जा रही है। उनके उत्पादों का मूल्य इतना गिर गया है कि उससे अधिक उर्वरकों का खर्चा आ रहा है। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री बीमा योजना के तहत किसानों को कोई लाभ नहीं दिए दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *