मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्‍तराखंड में विभिन्‍न विकास कार्यों के लिए 31.54 करोड़ की स्वीकृत प्रदान की

उत्तराखण्ड

 देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश की विभिन्न योजनाओं और विकास कार्यों के लिए 31.54 करोड़ रुपये की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है। इसमें विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में मोटर मार्गों, गलियों व सड़कों के डामरीकरण के कार्य शामिल हैं।

मुख्यमंत्री द्वारा जारी वित्तीय स्वीकृति के तहत विधानसभा क्षेत्र रुड़की के अंतर्गत महावीर एन्क्लेव की आंतरिक सड़कों का सीसी इंटरलाकिंग टाइल्स द्वारा सड़क व नाली निर्माण के कार्यों के लिए 48.22 लाख रुपये, विधानसभा क्षेत्र रुद्रप्रयाग के अंतर्गत धरासू कोटी घरेड़ा मोटर मार्ग व डामरीकरण के लिए 1.56 करोड़ रुपये और विधानसभा क्षेत्र लोहाघाट के दो निर्माण कार्यों के लिए 4.73 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं। चंपावत विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत छह निर्माण कार्यों के लिए 4.07 करोड़ रुपये, विधानसभा क्षेत्र सल्ट के दो निर्माण कार्यों के लिए 90.21 लाख रुपये, विधानसभा क्षेत्र रुद्रप्रयाग के विकासखंड जखोली में मोटर मार्ग के लिए 49.24 लाख रुपये की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गई है।

मुख्यमंत्री ने विधानसभा क्षेत्र सितारगंज के अंतर्गत ग्राम गडरियाबाग में मोटर मार्ग के निर्माण को 71.91 लाख रुपये व विधानसभा क्षेत्र ज्वालापुर में विभिन्न विकास कार्यों के लिए 1.52 करोड़ रुपये की वित्तीय स्वीकृति दी है। उन्होंने विधानसभा क्षेत्र भीमताल के अंतर्गत ग्राम पंचायत झड़गांव मल्ला में मोटर मार्ग के लिए 7.50 लाख रुपये, विधानसभा क्षेत्र नैनीताल के 10 कार्यों के लिए 7.02 करोड़, विधानसभा क्षेत्र रानीपुर के तीन विकास कार्यों के लिए 2.56 करोड़ रुपये की वित्तीय स्वीकृति दी है।

विधानसभा क्षेत्र चंपावत के अंतर्गत दो निर्माण कार्यों के लिए 1.72 करोड़ रुपये, विधानसभा क्षेत्र लैंसडौन में मोटर मार्ग के डामरीकरण को 2.03 करोड़ रुपये, विधानसभा क्षेत्र थराली के अंतर्गत ग्वालदाम में मोटर मार्ग के लिए 28.90 लाख रुपये और विधानसभा क्षेत्र सोमेश्वर में मोटर मार्ग के डामरीकरण और सुधारीकरण को 3.34 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *