द दून स्कूल में एक और छात्र कोरोना की चपेट में आया, स्कूल बना कंटेनमेंट जोन

उत्तराखण्ड

देहरादून प्रतिष्ठित द दून स्कूल में बुधवार को एक और छात्र में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। मंगलवार को यहां सात छात्र और पांच शिक्षक संक्रमित पाए गए थे। संक्रमित छात्रों और शिक्षकों को स्कूल परिसर में ही बने वेलनेस सेंटर में रखा गया है। इसके साथ ही स्कूल प्रशासन हाई अलर्ट पर है। हर आने-जाने वाले की निगरानी के साथ सैनिटाइजेशन और गाइडलाइन का पालन कराया जा रहा है। बुधवार को दून स्कूल को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

द दून स्कूल की डेवलपमेंट एंड एल्युमिनी रिलेशन एंड कम्युनिकेशन ऑफिसर कृतिका जुगराण ने बताया कि संक्रमित छात्र और शिक्षकों के संपर्क में आए सभी लोग की आरटीपीसीआर जांच करवाई जा रही है। अब तक स्कूल की ओर से 1500 जांच करवाई जा चुकी हैं। स्कूल परिसर में टीकाकरण भी शुरू हो गया है। फिलहाल सभी कक्षाओं के छात्रों को ऑनलाइन ही पढ़ाया जा रहा है।

दून स्कूल समेत चार क्षेत्रों में कंटेनमेंट जोन बनाए गए

कोरोना संक्रमण बेकाबू होने की तरफ है। इसी के साथ कंटेनमेंट जोन भी तेजी से बढ़ रहे हैं। बुधवार को दून स्कूल समेत चार क्षेत्रों में कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इसके साथ ही कंटेनमेंट जोन की कुल संख्या बढ़कर 20 हो गई है। जिलाधिकारी की तरफ से जारी आदेश में दून स्कूल के उस हिस्से को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है, जिसके पूर्व में माल रोड, पश्चिम में सैय्यद मोहल्ला, उत्तर दिशा में चहारदीवारी व दक्षिण दिशा में चकराता रोड है। इसके अलावा दून में 43/1 मोहिनी रोड, बंजारावाला माफी स्थित वृंदावन गार्डन व 03-द्वारिका पुरी जीएमएस रोड में कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। जिलाधिकारी के अग्रिम आदेश तक कंटेनमेंट जोन से कोई भी व्यक्ति बाहरी क्षेत्र में प्रवेश नहीं कर पाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *