बेरोजगारी के कगार पर खड़ा है उत्तराखंड का युवा : भावना पांडे

उत्तराखण्ड राजनीतिक

देहरादून। उत्तराखंड में तेजी से जनता कैबिनेट पार्टी की लोकप्रियता बढ़ रही है। ये कहना है जनता कैबिनेट पार्टी की केंद्रीय अध्यक्ष एवँ वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे का। मीडिया को जारी अपने बयान में जेसीपी मुखिया भावना पांडे ने कहा कि उत्तराखंड की जनता के बीच उनके दल जनता कैबिनेट पार्टी की पहचान और उसकी लोकप्रियता में बीते कुछ महीनों में तेजी से इज़ाफ़ा हुआ है।

उन्होंने कहा कि तीसरे विकल्प के तौर पर जनता कैबिनेट पार्टी आज राज्य की जनता की पहली पसंद बन चुकी है। इसी का परिणाम है कि भारी संख्या में लोग आज जनता कैबिनेट पार्टी से जुड़ रहे हैं एवँ पार्टी के सक्रिय सदस्य बन रहे हैं।

वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी एवँ जेसीपी मुखिया भावना पांडे का कहना है कि बीते 21 वर्षों में भाजपा और कांग्रेस ने बारी-बारी उत्तराखंड की जनता को छला है और राज्य की दुर्दशा की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की राजनीति में कोई तीसरा विकल्प न होने की वजह से मजबूरन यहाँ की भोलीभाली जनता को बीजेपी और कांग्रेस पर ही दाव खेलना पड़ा।

जेसीपी मुखिया भावना पांडे ने कहा कि जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) के रूप में उत्तराखंड की जनता को अब मजबूत विकल्प मिल चुका है। प्रदेश की जनता अब इन दलों के झूठे वायदों और किसी लालच में नहीं आने वाली।

उन्होंने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस के राज में उत्तराखंड से तेजी से पलायन हुआ है। बेरोजगारी के कगार पर खड़ा उत्तराखंड का युवा आज सड़कों पर आंदोलन करने को विवश है। उत्तराखंड की मातृशक्ति भीषण सर्दी के मौसम में धरने पर बैठने को मजबूर हैं किन्तु राज्य की भाजपा सरकार को जरा भी तरस नहीं आ रहा।

जेसीपी मुखिया भावना पांडे ने हुंकार भरते हुए कहा कि उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव नज़दीक आता देख बीजेपी और कांग्रेस के नेता एक बार फिर राज्य की जनता को गुमराह करने की राजनीति कर रहे हैं, किन्तु वे ये बात भूल गए कि उत्तराखंड की जागरूक जनता इस बार बड़े बदलाव के मूड में है। इस बार राज्य की जनता इन दलों से पिछले 21 वर्षों का हिसाब लेगी।

भावना पांडे ने बीजेपी व कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि इन दलों के नेताओं के बीच जनता कैबिनेट पार्टी को लेकर ख़ौफ़ज़दा है। उन्होंने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग उन्हें उलझाने का कार्य कर रहे हैं।

जनता कैबिनेट पार्टी अध्यक्ष भावना पांडे ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि “बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं को उन से खतरा हो गया है।” इसी वजह से इनके नेताओं के द्वारा जेसीपी के होर्डिंग्स को रातों-रात उतरवाकर गायब करा दिया गया। यही नहीं कांग्रेस के नेताओं के द्वारा जबरन उनके होर्डिंग्स पर अपने पोस्टर चिपकाएं जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ये नेता उनके खिलाफ बड़ा षड्यंत्र कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं की साजिशों से वे डरने वाली नहीं, उत्तराखंड की जनता सब देख और समझ रही है। लोगों को समझ आ रहा है कि कौन उनका सच्चा हितैषी है। इस बार राज्य की जनता अपनी हमदर्द जनता कैबिनेट पार्टी को ही चुनेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *