उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली रवाना, , PM Modi से कर चुके हैं मुलाकात

उत्तराखण्ड

देहरादून, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तीन दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को दिल्ली रवाना होंगे। इस दौरान वह वैश्विक निवेशक सम्मेलन के क्रम में उद्यमियों के साथ बैठक करेंगे।

समान नागरिक संहिता के लिए गठित विशेषज्ञ समिति के सदस्य भी मुख्यमंत्री से मुलाकात कर सकते हैं। मुख्यमंत्री की केंद्रीय मंत्रियों व पार्टी के केंद्रीय नेताओं से भी मुलाकात संभावित है।
पीएम से कर चुके हैं मुलाकात

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शुक्रवार दोपहर बाद दिल्ली के लिए रवाना होंगे। मुख्यमंत्री इसी माह की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात कर चुके हैं। ऐसे में इस माह उनका यह दूसरा दिल्ली दौरा होगा। यह दौरा इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्योंकि मंत्रिमंडल में चार पद लंबे समय से रिक्त चल रहे हैं।

पूर्व में भी वह पार्टी हाईकमान के साथ इस विषय पर चर्चा कर चुके हैं। इस दौरे में मुख्यमंत्री मंत्रिमंडल विस्तार के साथ ही पार्टी नेताओं को दायित्वों के वितरण पर भी पार्टी पदाधिकारियों से चर्चा कर सकते हैं। प्रदेश में दिसंबर के पहले पखवाड़े में वैश्विक निवेशक सम्मेलन का आयोजन प्रस्तावित है।

सीएम निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए बैठक करेंगे

इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आने की संभावना है। ऐसे में दिल्ली प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए उनके साथ बैठक करेंगे।

समान नागरिक संहिता (UCC) का ड्राफ्ट भी लगभग तैयार हो चुका है। बीते दो माह में मुख्यमंत्री विशेषज्ञ समिति के साथ सात से अधिक बैठकें कर चुके हैं। माना जा रहा है कि दिल्ली दौरे के दौरान व ड्राफ्ट को अंतिम रूप देने के संबंध में विशेषज्ञ समिति के साथ विचार-विमर्श भी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *