उत्तर प्रदेश पुलिस को मिले 72 डिप्टी एसपी, पासिंग आउट परेड की सलामी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ली

उत्तरप्रदेश

डॉ. बीआर आंबेडकर पुलिस अकादमी के मैदान में सोमवार सुबह पासिंग आउट परेड के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस को 72 डिप्टी एसपी मिल गए। इसमें 17 महिला डिप्टी एसपी हैं। पासिंग आउट परेड की सलामी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ली। अलीगढ़ की सुकन्या शर्मा सर्वांग सर्वोत्तम रहीं। उन्हें सीएम ने स्वार्ड ऑफ ऑनर दिया।

डॉ. बीआर आंबेडकर पुलिस अकादमी में डिप्टी एसपी के 86वें बैच की ट्रेनिंग 20 अक्तूबर 2020 को शुरू हुई थी। आउटडोर और इंडोर का कड़ा प्रशिक्षण पूरा करने के बाद नए अफसर ड्यूटी के लिए तैयार हो चुके हैं। 72 डिप्टी एसपी का ये बैच सोमवार सुबह पासिंग आउट परेड में शामिल हुआ। जिसमें 17 महिला डिप्टी एसपी हैं। मुख्यमंत्री का विमान मूंढापांडे हवाई अड्डे पर उतरा। यहां से वह हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन पहुंचे। यहां से कार द्वारा पुलिस अकादमी में पासिंग आउट परेड में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पास आउट हुए डिप्टी एसपी को कर्तव्यनिष्ठा की शपथ दिलाई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अलीगढ़ निवासी सुकन्या शर्मा को सर्वांग सर्वोत्तम समेत तीन पुरस्कार दिए। आउट डोर में विवेक जावला और इंडोर में सुकन्या पहले स्थान पर रहे। इस दौरान पुलिस अकादमी के एडीजी जय नरायण सिंह, डीजी ट्रेनिग आरपी सिंह के साथ अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

आंखों में खुशी के आंसू : पासआउट सभी ड‍िप्‍टी एसपी की आंखों में खुशी साफ झलक रही थी, वहीं उनके पर‍िवार के लोगों ने खुशी जताई। कई की आंखों में तो खुशी के आंसू न‍िकल आए। इस पल का पर‍िवार के लोग भी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, आज उनकी ये हसरत पूरी हो गई। आयोजन के दौरान पर‍िवार के लोगों ने एक साथ सेल्‍फी भी ली। वहीं दूसरी ओर परेड के दौरान जबदस्‍त उत्‍साह देखने को म‍िला। सीएम की सुरक्षा को लेकर व्‍यापक प्रबंध क‍िए गए थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *