दो माह का वेतन न मिलने से नाराज शिक्षणेत्तर कर्मचारी करेंगे सामूहिक अवकाश

उत्तराखण्ड

देहरादून। मार्च-अप्रैल का वेतन अब तक न मिलने से नाराज माध्यमिक शिक्षणेत्तर एसोसिएशन ने 25 को सामूहिक अवकाश की चेतावनी दी है। संगठन पदाधिकारियों का कहना है कि इस दौरान वह मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करेंगे।

एसोसिएशन की जिला कार्यकारिणी की बैठक खुड़बुड़ा स्थित रामप्यारी इंटर कॉलेज में हुई। बैठक में प्रातीय कार्यकारिणी के पदाधिकारी भी शामिल हुए। अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष बीडी सेमवाल ने कहा कि जिले के 700 से अधिक जूनियर और माध्यमिक विद्यालयों के कर्मचारियों के लिए अब तक मार्च माह का वेतन जारी नहीं किया गया है।

इसके चलते कर्मचारियों के सामने आर्थिक संकट पैदा हो गया है। उन्होंने 20 मई तक वेतन जारी न होने पर 25 को आदोलन की चेतावनी दी। बैठक में जिला और प्रातीय अधिवेशन सितंबर माह में करने का भी फैसला लिया गया। इसकी तिथि और स्थान बाद में तय किया जाएगा।

कर्मचारियों ने पुनरीक्षित पेंशन की तिथि बढ़ाने और उत्पीड़न करने वाले अधिकारियों और प्रबंधकों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की। बैठक का संचालन दिनेश प्रसाद गैरोला ने किया। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष बीएस पंवार, महामंत्री संजय कुमार गर्ग, शिवप्रसाद भट्ट, आशाराम डोभाल, लोकेश, पुष्कर बहुगुणा, जगमोहन चावला, पीएल ममगाई, आरती नौटियाल, दीप्ती मैठाणी समेत अन्य मौजूद रहे।

राजकीय शिक्षकों को दो माह से नहीं मिला वेतन 

जनपद टिहरी के राजकीय शिक्षकों को मार्च और अप्रैल का वेतन अब तक नहीं मिला है। जिस पर राजकीय शिक्षक संघ पदाधिकारियों ने बुधवार को निदेशक कोषागार एवं पेंशन एलएन पंत से मुलाकात की।

प्रातीय महामंत्री डॉ. सोहन सिंह माझिला और टिहरी के जिलाध्यक्ष श्याम सिंह सरियाल ने मुलाकात कर बताया कि शिक्षकों को दो माह से वेतन नहीं मिला है। विशेषकर देवप्रयाग, कीर्तिनगर व कई अन्य इलाकों के शिक्षकों को वेतन जारी न होने के कारण दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं।

पंत ने संबंधित कोषाधिकारियों से मामले की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि सात मई को बजट जारी हो गया है। अगले कुछ दिन में सभी शिक्षकों को वेतन जारी कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *