Wednesday, May 15, 2024

तीर्थनगरी के लिए सीधी बस सेवा नहीं होने से श्रद्धालु परेशान

उत्तराखण्ड
तीर्थनगरी के लिए सीधी बस सेवा नहीं होने से श्रद्धालु परेशान

पिथौरागढ़ उत्तराखंड की सबसे बड़ी तीर्थनगरी हरिद्वार के लिए रोडवेज की सीधी बस से

पिथौरागढ़: उत्तराखंड की सबसे बड़ी तीर्थनगरी हरिद्वार के लिए रोडवेज की सीधी बस सेवा नहीं होने से श्रद्धालु परेशान हैं। जिले के लोगों को हरिद्वार पहुंचने के लिए दो दिन खर्च करने पड़ रहे हैं। पिथौरागढ़ जिले के साथ ही पड़ोसी देश नेपाल से आने वाले श्रद्धालुओं को भी खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

तीर्थनगरी के लिए पिथौरागढ़ से सीधी बस सेवा लंबे समय से दी जा रही थी। इस सेवा के तहत हरिद्वार जाने वाले यात्री सुबह पिथौरागढ़ से चलकर देर सायं हरिद्वार पहुंच जाते थे। अगले दिन वे अपने कार्य पूरे कर तीसरे दिन वापस भी लौट आते थे। पांच माह पूर्व रोडवेज ने बसों की कमी का हवाला देते हुए हरिद्वार बस सेवा बंद कर दी। इससे पिथौरागढ़ जनपद से हरिद्वार जाने वाले यात्री खासे परेशान हैं। अच्छी आमदनी देने वाली इस सेवा को बंद करने के बाद विभाग ने तर्क दिया था कि विभाग देहरादून के लिए दो सेवाएं दे रहा है, इस सेवा के जरिए यात्री हरिद्वार पहुंच सकते हैं। बता दें देहरादून के लिए चलने वाली बसें अगले दिन सुबह हरिद्वार पहुंचती हैं, यात्रियों को पूरी रात सफर करना पड़ता है। इस सेवा का उपयोग करने वाले यात्रियों को अब तीन दिन की जगह पांच दिन खर्चने पड़ रहे हैं। इससे पिथौरागढ़ से लगे नेपाल के बैतड़ी, दार्चुला, डडेलधूरा क्षेत्र के लोग भी परेशान हैं। नेपाल से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु हरिद्वार जाते हैं। सामाजिक कार्यकर्ता जगदीश कलौनी ने मांग की है कि हरिद्वार बस सेवा अविलंब शुरू की जाए।

इधर डिपो के एआरएम आरके आर्या ने बताया कि डिपो को नई बसें मिलने पर हरिद्वार के लिए बस सेवा शुरू करने पर विचार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *