लंच तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 35 रन बनाए, मयंक हुए आउट

खेल

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच विशाखापत्तनम में खेले जा रहे तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच का आज चौथा दिन है। भारत के 502 रन के जवाब में मैच के तीसरे दिन भारत के 502 रन के जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम ने 385/8 रन बनाए। इससे आगे खेलते हुए चौथे दिन साउथ अफ्रीका की टीम  131.2 ओवर 431 रन पर ढेर हो गई। इस तरह भारत को 71 रन की बढ़त मिल गई। इसके बाद लंच तक भारत ने 14 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 35 रन बना लिए हैं। 

ये बल्लेबाज हैं क्रीज पर

रोहित शर्मा – 25 रन

चेतेश्वर पुजारा – 2 रन

भारतीय पारी, मयंक आउट

भारत को दूसरी पारी में पहला झटका मयंक अग्रवाल के रूप में लगा जो इसी मैच की पहली पारी में दोहरा शतक ठोककर आउट हुए थे। दूसरी पारी में मयंक सिर्फ 7 रन बनाकर केशव महाराज की गेंद पर डुप्लेसी के हाथों कैच आउट हुए।

साउथ अफ्रीका 431 पर ढेर

तीसरे दिन के 385/8 स्कोर से आगे खेलते हुए साउथ अफ्रीका की टीम को दिन का पहला झटका केशव महाराज के रूप में लगा जो 9 रन बनाकर आर अश्विन के छठे शिकार बने। महाराज का कैच मयंक अग्रवाल ने पकड़ा। मेहमान टीम का आखिरी विकेट कगिसो रबादा के रूप में गिरा जो 15 रन बनाकर आर अश्विन के सातवें शिकार बने।

ये था मैच के तीसरे दिन का हाल

दूसरे दिन का मैच समाप्त होने के बाद जब साउथ अफ्रीका ने मैच के तीसरे दिन 39/3 के स्कोर के बाद अपनी पारी आगे बढ़ाई तो सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर(160) और क्विंटन डिकॉक(111) ने शतक ठोका, जबकि कप्तान फाफ डुप्लेसी 55 रन बनाकर आउट हुए। तीसरे दिन का मैच समाप्त होने तक साउथ अफ्रीका की टीम ने 118 ओवर बल्लेबाजी करने के बाद 8 विकेट खोकर 385 रन बनाए। इससे पहले मैच के दूसरे भारत ने 502/7 पर पारी घोषित कर दी थी।

अश्विन ने झटके पांच विकेट

दक्षिण अफ्रीका ने 118 ओवर खेलकर कुल 8 विकेट गंवाएं, जिसमें से 5 विकेट अकेले ऑफ स्पिनर आर अश्विन के खाते में गए। आर अश्विन ने कुल 41 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें से 11 ओवर उन्होंने मेडन फेंके, जबकि 128 रन देकर पांच विकेट झटके। अश्विन के अलावा दो विकेट रवींद्र जडेजा और एक विकेट इशांत शर्मा को मिला।

अभी तक इस मुकाबले में दोनों टीमें लगभग बराबर रही हैं, लेकिन तीन मैचों की इस टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए चौथा दिन काफी अहम रहने वाला है। भारतीय टीम साउथ अफ्रीका को जल्दी समेटकर एक बड़ा स्कोर बनाना चाहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *