इस खिलाडी को ऋषभ पंत की जगह टी20 सीरीज में मौका मिल सकता है

खेल

क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत इन दिनों खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के तीनों मुकाबलो में पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। अब बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज में उनके उपर टीम से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेलने उतरेगी। टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर रिषभ पंत का यह होम ग्राउंड है। लगातार खराब फॉर्म से गुजर रहे पंत के इस मैच में खेलने पर संशय है। उनकी जगह घरेलू क्रिकेट में लगातार आतिशी पारी खेलने संजू सैमसन ले सकते हैं। संजू ने हालिया दिनों में बेहद शानदार बल्लेबाजी की है जबकि विश्व कप में खेलने का मौका पाने वाले पंत लगातार फ्लॉप चल रहे हैं।

रिषभ पंत की जगह संजू सैमसन क्यों

भारत के लिए 20 टी20 मैच खेल चुके पंत के नाम सिर्फ दो अर्धशतक है। उन्होंने महज 20 की औसत से रन बनाए हैं। पिछली 10 टी20 पारियों में से 6 बार पंत दहाई के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाए हैं। दूसरी तरफ संजू सैमसन ने साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ शानदार आतिशी अर्धशतक जमाया था। वहीं हालिया विजय हजारे ट्रॉफी मुकाबले में उन्होंने गोवा के खिलाफ शानदार दोहरा शतक जमाया था। संजू ने महज 125 रन पर डबल सेंचुरी पूरी की थी। यह किसी भी भारतीय बल्लेबाज का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक है।

चयनकर्ता कर चुके हैं विकल्प तलाशने का ऐलान

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि भारतीय टीम के पास विकेटकीपिंग के विकल्प होने चाहिए। संजू सैमसन और इशान किशन को बतौर विकेटकीपर तैयार किया जाएगा। रिषभ पंत ही भारत के एक मात्र विकेटकीपर नहीं होंगे इन सभी को बराबर के मौके दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *