चोरों ने रिटायर्ड बैंक मैनेजर के घर को बनाया निशाना, लाखों की चोरी

crime उत्तराखण्ड

देहरादून। बेखौफ चोरों ने रविवार को दिनदहाड़े रिटायर्ड बैंक मैनेजर के प्रीतम रोड स्थित घर को निशाना बनाते हुए नगदी, इलेक्ट्रानिक उपकरण और ज्वेलरी पर हाथ साफ कर दिया। चोरी गए सामान की कीमत लाखों में बताई जा रही है। शाम को परिवार के लौटने पर वारदात की जानकारी हुई। सूचना पर पहुंची आराघर चौकी की पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली, जिसमें चोरों के बारे में कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं।

अमरजीत सिंह मदान निवासी प्रीतम रोड डालनवाला भारतीय स्टेट बैंक से सहायक महाप्रबंधक पद से सेवानिवृत्त हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि रविवार की दोपहर दो बजे के करीब वह परिवार के साथ कहीं घूमने निकल गए। शाम छह बजे के करीब घर लौटे तो देखा कि मुख्य दरवाजा खुला हुआ है। भीतर जाकर देखा तो कमरों में सामान बिखरा पड़ा है और आलमारी के लॉकर भी टूटे हुए हैं। मदान ने बताया कि घर में रखा लगभग पांच-छह हजार रुपये नगद, लैपटॉप, चार मोबाइल फोन व ज्वेलरी गायब मिली है। ज्वेलरी की कीमत का अभी आकलन नहीं किया जा सका है।

इधर चोरी की सूचना मिलने पर मदान की जान-पहचान के कई लोग वहां पहुंच गए। आराघर चौकी इंचार्ज मनोज नेगी ने बताया कि अमरजीत सिंह की ओर से तहरीर मिली है, जिसके आधार पर जांच शुरू कर दी गई है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकलवाई गई है, कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं।

जिसके आधार पर चोरों की तलाश की जा रही है। वहीं, मदान ने तीन-चार दिन पहले घर में एसी लगाने आए दो युवकों पर घटना में हाथ होने का शक जाहिर किया है। पुलिस इन दोनों के बारे में जानकारी जुटाने के लिए एसी मैकेनिक भेजने वाली एजेंसी से पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *