फिर बढ़ाया जायेगा उत्तराखंड में कोविड कर्फ्यू, जानिए कब खत्म हो रही अवधि

उत्तराखण्ड

देहरादून उत्तराखंड में लागू कोविड कर्फ्यू को वर्तमान रियायत के साथ एक हफ्ते आगे बढ़ाया जा सकता है। कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल के अनुसार सोमवार को होने वाली उच्च स्तरीय बैठक में इस संबंध में निर्णय लिया जाएगा। वर्तमान में लागू कर्फ्यू की अवधि 31 अगस्त को सुबह छह बजे समाप्त हो रही है।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के लिहाज से स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन ऐहतियात के तौर पर सरकार कोविड कफ्र्यू को जारी रखने के मूड में है। हालांकि, वर्तमान में लागू कोविड कर्फ्यू में लगभग सभी क्षेत्रों में ढील दी गई है, मगर कोविड प्रोटोकाल के अनुपालन के मद्देनजर मनोवैज्ञानिक दबाव बनाने के लिए कर्फ्यू जारी रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री को स्वास्थ्य उपकरण किए भेंट

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से आवास में आइटीसी हरिद्वार के प्रतिनिधिमंडल ने भेंट की। प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को सीएचसी रुड़की और सीएचसी पिथौरागढ़ के लिए 15-15 आइसीयू बेड व अन्य उपकरण भेंट किए। इसके अलावा एक एक्स रे मशीन व अल्ट्रासाउंड मशीन भी भेंट की। प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि हरिद्वार जिला अस्पताल में आइटीसी द्वारा एक आक्सीजन प्लांट भी लगाई जा रही है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आइटीसी द्वारा किए गए सहयोग की सराहना की। उन्होंने कहा कि कोरोना की रोकथाम तथा आपदा से बचाव के लिए सभी संस्थानों का सहयोग मिल रहा है। वर्तमान में कोरोना महामारी नियंत्रण की स्थिति में है। इस मौके पर स्वास्थ्य महानिदेशक डा तृप्ति बहुगुणा, आइटीसी के मुख्य प्रबंधक कौशिक मुखर्जी, एचआर हेड अल्ताफ हुसैन समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री से फिल्म फोरेंसिक की टीम के सदस्यों ने की भेंट

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से उत्तराखंड में शूट की जा रही फिल्म फोरेंसिक के सदस्यों ने भेंट की। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में फिल्मकारों को पूरा सहयोग दिया जा रहा है। राज्य के नैसर्गिक सौंदर्य के प्रति अधिक फिल्मकार आकर्षित हों, इसका पूरा प्रयास किया जा रहा है। रविवार को मुख्यमंत्री आवास में हुई मुलाकात के दौरान फिल्म के निर्माता कृष्णा मुकुट ने बताया कि इस फिल्म की शूटिंग मसूरी और देहरादून में की जा रही है। उन्होंने दो सितंबर को मसूरी में फिल्म की शूटिंग पर मुख्यमंत्री को भी आमंत्रित किया। इस अवसर पर फिल्म के अभिनेता विक्रांत मेसी, विंदु दारा सिंह, अभिनेत्री राधिका आप्टे, प्राची देसाई व रोहित राय आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *