उत्तराखंड में स्वाइन फ्लू का कहर, एक और मरीज की मौत

उत्तराखण्ड हेल्थ

देहरादून। उत्तराखंड में स्वाइन फ्लू का कहर गहराता ही जा रहा है। इससे होने वाली मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। अस्पताल में भर्ती एक और महिला की मौत हो गर्इ है। जिससे ये आंकड़ा 13 तक पहुंच गया है।

प्रदेश में स्वाइन फ्लू शुरुआती चरणों में ही जानलेवा साबित हो रहा है और अब ये वायरस अब और घातक बनता जा रहा है। जानकारी के अनुसार पटेलनगर स्थित श्री महंत इंद्रेश अस्पताल में भर्ती उत्तरकाशी निवासी 28 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई है। स्वाइन फ्लू से पीड़ित महिला को एक दिन पहले ही अस्पताल में भर्ती किया गया था। उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

इतना ही नहीं, एक और मरीज में भी स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। कुल मिलाकर प्रदेश में स्वाइन फ्लू का वायरस अब तक 42 लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है। इनमें से 13 लोगों की मौत भी हो चुकी है। अकेले महंत इंद्रेश अस्पताल में अब तक 10 मरीजों की मौत का कारण स्वाइन फ्लू बन चुका है। इस अस्पताल में एक के बाद एक मरीजों की मौत हो रही है, बावजूद इसके सूबे का स्वास्थ्य महकमा हाथ पर हाथ धरे बैठा है। इतना जरूर की स्वाइन फ्लू के बढ़ते कहर पर पर्दा डालने के लिए महकमे ने मरीजों का डेथ ऑडिट करने का शिगूफा पहले ही छेड़ा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *